illegal mining

अवैध खनन या फिर करानी हो कोई कार्रवाई, काम करते हैं सारे क्योंकि विधायक चचा हैं हमारे


K.D.

हरिद्वार की क्रशर लॉबी भी राजनीति से अछूती नहीं रही है । मौजूदा समय में सत्ता पक्ष से जुड़े दो विधायकों के करीबी क्रेशर स्वामी की बल्ले बल्ले हो रखी है। एक तरफ जहां यह क्रशर स्वामी अवैध खनन धड़ल्ले से कर रहा है, वही दूसरे क्रशर भी इस क्रशर स्वामी के एक इशारे पर सीज हो रहे हैं ।

पूरी क्रेशर लॉबी में क्रशर स्वामी की दबंगई को लेकर अफरा तफरी मची हुई है कि यह क्रशर स्वामी अपने रसूख के दम पर किसी का भी क्रेशर सीज करा दे। दरअसल इस क्रशर स्वामी की करीबी दो विधायकों से है यह बात जगजाहिर है ,उन्हीं के ही बूते यह अवैध खनन के बड़े खेल खेलता आया है और करोड़ों की रकम वारे न्यारे की जा रही है।

पिछले दिनों इस क्रेशर स्वामी का क्रेशर भी हुआ था जोकि बिना एनओसी के चल रहा था ।हालांकि अभी तक उस पर लगाए गए जुर्माने की रकम अदा नहीं की गई है क्योंकि जुर्माने को मुट्ठी भर दिखाने का खेल भी अंदर खाने चल रहा है। अब अपने करीबी भाजपा विधायकों के दम पर यह क्रशर स्वामी पूरी मंडी पर एक छत्र राज कर रहा है और एक के बाद एक क्रशर सीज हो रहे हैं।

ऐसा चर्चा है कि यह सभी क्रेशर इसी क्रेशर स्वामी के इशारे पर सीज हो रहे हैं जिससे कि पूरी मंडी पर इसका राज कायम रहे और यह अपने प्रतिद्वंदी क्रशर स्वामियों को भी ठिकाने लगा रहा है। चूंकि दोनों विधायक मौजूदा समय में अपनी शासन प्रशासन में बेहतर पकड़ रखते हैं लिहाजा क्रशर स्वामी उनके करीबी इस क्रशर स्वामी को लेकर चुप्पी साधे हुए है। यही वजह है कि क्रेशर स्वामी मौजूदा वक्त में जहां रोजाना लाखों रुपए की कमाई कर रहा है वही दूसरे क्रेशर स्वामियों को भी चुन चुन कर ठिकाने लगा रहा है.

Share News