नए कप्तान की कार्यशैली से पुलिस का इक़बाल बुलन्द, बदमाशों में ख़ौफ़, जनता में विश्वास मज़बूत

K.D.

अपराधियों पर चौतरफा वार, नशे के खिलाफ कड़ा प्रहार, आम जनता की तुरंत सुनवाई और अपराध पर त्वरित कार्रवाई, नए कप्तान की जुदा कार्यशैली से पुलिस मुस्तैद नजर आ रही है तो जनता में भी एसएसपी अजय सिंह की रणनीति से पुलिस का इकबाल बुलंद हुआ है। थानों में आम हो या खास सब की सुनवाई हो रही है और अपराध होने पर तुरंत कार्रवाई भी हो रही है। खुद एसएसपी अजय सिंह गुमशुदगी से लेकर दूसरे अन्य अपराधों पर मौके ए वारदात पर पहुंच रहे हैं। जिससे मातहत अफसरों में भी जोश बना हुआ है। वहीं हरिद्वार में जाम की समस्या को हल करने के लिए भी एसएसपी ने कदम उठाया है जिसकी चौतरफा सराहना हो रही है।


उत्तराखंड एसटीएफ में परीक्षा भर्ती घोटाले और अन्य अपराधों में नए कीर्तिमान स्थापित करने वाले एसएसपी अजय सिंह ने पिछले माह हरिद्वार एसएसपी का कार्यभार संभाला था। कप्तान अजय सिंह पूर्व में भी जिले में तैनात रह चुके हैं, लिहाजा उनके अनुभव का लाभ मिलना तय माना जा रहा था। बतौर एसटीएफ एसएसपी अपराधियों की नकेल कसने में कामयाब रहे पुलिस कप्तान अजय सिंह ने अपराध नियंत्रण को लेकर प्रभावी कार्रवाई करने का दावा किया था। जिस पर वो खरा उतरे हैं।

उन्हें जिले की कुर्सी संभाले हुए एक माह का समय गुजर चुका है, इस अंतराल में हरिद्वार पुलिस काफी चुस्त दिखाई दे रही है। कई साल से फरार चल रहे अपराधी इस दौरान पकड़े गए है। जरायम पेशेवरों की गिरफ्तारी भी ताबड़तोड़ हो रही है। समाज के लिए परेशानी का सबब बने आरोपियेां के खिलाफ गुंडा एक्ट गैंगस्टर में कार्रवाई कर बड़ा संदेश देने में हरिद्वार पुलिस कामयाब रही है।

आमजन से भी पुलिस ने समन्वय स्थापित करने की दिशा में कदम उठाया है। यही नहीं गौरा शक्ति एप से लेकर नशे के खिलाफ पुलिस महकमा गांव गांव-मोहल्ले मोहल्ले में दस्तक दे रहा है। एसएसपी अजय सिंह की माने तो अपराध नियंत्रण पर उनका फोकस है। आदतन अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है, जिससे की वह अपराध का रास्ता छोड़ दें। बताया कि नशे की रोकथाम को लेकर सख्त दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं।

वरिष्ठ पत्रकार चंद्रशेखर जोशी ने बताया कि हरिद्वार पुलिस की कमान संभालने के बाद बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। बैरिकेडिंग को हटाने की बात हो या फिर नशे के खिलाफ जमीन पर कार्रवाई करने का मामला हरिद्वार पुलिस ने बेहतर प्रदर्शन किया है। नशा हरिद्वार के एक प्रमुख समस्या बनकर उभरा है जिस पर पुलिस का प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है हालांकि इसमें अभी और ज्यादा काम करने की गुंजाइश है। वहीं दूसरी ओर अपराध होने पर एसएसपी अजय सिंह खुद मौका ए वारदात पर पहुंच रहे इससे मातहत अफसरों में विश्वास जगा है। साथ ही थाना स्तर पर पुलिस की कार्यशैली में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। इसका सीधा फायदा आमजन को मिल रहा है।

Share News
error: Content is protected !!