IMG 20210130 WA0008

भाजपा से रिश्ते रखने पर बसपा के चार नेताओं का निष्कासन, क्या बोले बसपा नेता पढें


चंद्रशेखर जोशी।
पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और सत्तासीन भाजपा से संबंध रखने पर बहुजन समाज पार्टी ने अपने चार जिला पंचायत सदस्यों का निष्कासन कर दिया। वरिष्ठ बसपा नेता और पूर्व विधायक मौहम्मद शहजाद ने इसकी पुष्टि की है। पार्टी से बाहर किए गए सदस्यों में बिजेंद्र चौधरी, जयंत चौहान, भागमल और मुकर्रम अंसारी और उनकी माता लतीफन है जो बसपा से जिला पंचायत सदस्य हैं।
पूर्व विधायक व बसपा नेता मौहम्मद शहजाद ने बताया कि चार जिला पंचायत सदस्यों को पार्टी से बाहर कर दिया गया है। इन सभी पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और भाजपा से रिश्ते रखने का आरोप था। गौरतलब है कि पहले भी इन्हें पार्टी से निष्कासित किया गया था लेकिन बाद में इन्हें वापस ले लिया गया था।
वहीं निष्कासित बसपा के सदस्यों ने कार्रवाई को एकतरफा बताया है और अभी भी बसपा में ही आस्था जताई है। निष्कासित नेता मुकर्रम अंसारी ने बताया कि हमारी आज भी बसपा और बहन मायावती में आस्था है और हम अपनी बात बहनजी के दरबार में रखेंगे। पहले भी हम पर कार्रवाई हुई थी और हमारी बात सुनकर हमें वापस लिया गया था। इस बार में हमें एक तरफा कार्रवाई कर बाहर किया गया है। हमसे कोई जवाब तलब नहीं किया गया है। इसलिए इस बार भी हम अपनी गुहार लगाएंगे और हमें उम्मीद है कि हमें इंसाफ मिलेगा।
गौरतलब है कि आज ही जिला पंचायत की बैठक में बिजेंद्र चौधरी और मुकर्रम अंसारी का कांग्रेस के जिला पंचायत सदस्य राव आफाक से विवाद हुआ था और इन पर भाजपा के पंचायत अध्यक्ष सुभाष वर्मा के पक्ष में बोलने का आरोप लगा था। इस घटना को भी ताजा कार्रवाई से जोडा जा रहा है।

Share News