FB IMG 1606992309493

वरिष्ठ समाजसेवी डा. विशाल गर्ग का राजनीतिक आगाज, किसे होगा नुकसान किसे फायदा, पढें


रतनमणी डोभाल।
हरिद्वार के जाने वाले समाजसेवी डॉ विशाल गर्ग ने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। गरुवार को शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष वंशीधर भगत डॉ विशाल गर्ग को भाजपा की सदस्यता दिलाएंगे। डॉ विशाल गर्ग पिछले काफी समय से हरिद्वार के सामाजिक मुद्दों को लेकर मुखर रहे हैं। और अनियोतिज विकास कार्यों की अनदेखी को लेकर हल्ला बोल चुके हैं। हरिद्वार की जनता उन्हें शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का विकल्प के तौर पर देख रही थी। लेकिन डॉ विशाल गर्ग ने सबको अचंभित करते हुए शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक की अगुवाई में भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया है।
डा. विशाल गर्ग वैश्य समुदाय से आते हैं​ जिनका हरिद्वार विधनसभा सीट पर खासा जनाधार है। यही नहीं उनका अपने समुदाय पर खासा असर है। वहीं सामाजिक चेहरा होने के कारण पंजाबी और ब्राह्मण समाज में भी उनकी अच्छी खासी पैठ है। खासतौर पर युवाओं में डा. विशाल गर्ग ज्यादा चर्चित है। वहीं डा0 विशाल गर्ग के आने से भाजपा खासी मजबूत हो जाएगी। उधर, नगर निगम चुनाव में भी भाजपा के लिए डा. विशाल गर्ग बेहतर विकल्प हो सकते हैं।
हालांकि डॉ विशाल गर्ग के कांग्रेस और  आम आदमी पार्टी से जुड़ने की भी अटकलें लगाई जा रही थी। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कई नेता उनके संपर्क में थे। लेकिन कांग्रेस की आपसी लड़ाई और आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड में दिशाहीन राजनीति के चलते उन्होंने भाजपा ज्वाइन करने का फैसला किया। डॉ विशाल गर्ग ने बताया की गुरुवार को वह डाम कोठी हरिद्वार में भाजपा ज्वाइन करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के बैनर तले अब हरिद्वार को और ज्यादा विकसित बनाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वो पहले भी शहर के विकास और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ मुखर रहे हैं। अब भाजपा ज्वाइन करने के बाद भी वह शहर के विकास और सामाजिक बुराइयों को लेकर काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हरिद्वार का खासा विकास हुआ है और आगे भी विकास करते रहेंगे।

Share News