Uttarakhand Vigilance

Corruption in Uttrakhand Daroga Arrest दरोगा 20 हज़ार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, आरोपी से इस काम के मांगे थे


रत्नमणी डोभाल। Corruption in Uttrakhand Daroga Arrest

उत्तराखंड विजिलेंस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ज्वालापुर कोतवाली थाने में तैनात दरोगा इंद्रजीत सिंह राणा को ₹20000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इनदरजीत सिंह राणा धोखाधड़ी के एक मामले में आरोपी से ₹20000 रिश्वत ले रहा था।

गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी से ₹20000 मांगे गए थे। आरोपी ने खुद विजिलेंस को इसकी शिकायत की और शिकायत के बाद विजिलेंस ने रविवार देर रात हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली में छापा किया और दरोगा इंद्रजीत सिंह राणा को ₹20000 लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

इंद्रजीत सिंह राणा 2021 से ज्वालापुर थाने में तैनात था इससे पहले वह 2 साल पथरी थाने में भी रहा। इंद्रजीत सिंह राणा गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी से पैसे की डिमांड कर रहा था ।आरोपी ने जब इसकी शिकायत विजिलेंस को की तो विजिलेंस ने पूरा जाल बिछाया और विजिलेंस आरोपी को लेकर जब इंद्रजीत सिंह राणा के पास पहुंची तो उसने यह ₹20000 रिश्वत अपने हाथों में ली। जिसके बाद उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

क्या था पूरा मामला

कोतवाली ज्वालापुर में 20 जनवरी 2022 में मुकदमा दर्ज किया गया था । कोर्ट के आदेश पर हुए मुकदमे में वादी इकराम ने ग्राम बहादुरपुर के 3 आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। दरोगा की गिरफ्तारी से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। विजिलेंस दरोगा को अपने साथ गिरफ्तार करके ले गई है। हालांकि पुलिस पर पहले भी पैसे लेकर काम करने के पहले भी आरोप लगते रहे हैं। लेकिन इस बार विजिलेंस ने दरोगा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

IMG 20230417 WA00021 copy 1200x700 1
Share News