कहां से चुनाव लड़ना चाहती हैं कांग्रेस की शिल्पी अरोड़ा, क्या है उनकी ताकत, बता रही हैं


विकास कुमार।

कांग्रेस सोशल मीडिया की प्रदेश प्रभारी शिल्पी अरोड़ा सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती हैं। पिछले कई सालों से वह कांग्रेस के लिए मोर्चा संभाले हुए हैं। शिल्पी अरोडा उत्तराखंड की कौन सी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगी और क्या है उनकी ताकत। इस बारे में शिल्पी अरोड़ा से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह उधमसिंह नगर की गदरपुर विधानसभा सीट से तैयारी कर रही हैं और वहीं से कांग्रेस के टिकट के लिए हाईकमान से मांग करेंगी।

FB IMG 1633777316248

उन्होंने कहा कि वह पिछले 15 सालों से गदरपुर में सक्रिय है और वहां की हर गली हर कूचे से वाकिफ हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सबसे बड़ी ताकत है महिलाएं और युवा क्योंकि वह महिला सशक्तिकरण के लिए बहुत लंबे समय से काम कर रही हैं। सामाजिक स्तर पर भी और राजनीतिक स्तर पर भी महिलाओं की हर समस्या का निराकरण करने के लिए वह हमेशा तत्पर रहती है। यही कारण हैं कि गदरपुर में उनके साथ बड़ी संख्या में महिलाएं है। उन्होंने कहा कि युवा भी उनको बहुत सपोर्ट करता है और बहुत चाहता है। जिसके कारण वो युवाओं और महिलाओं के बलबूते ही वह अपनी दावेदारी ठोक रही है। अगर उन्हें टिकट दिया जाता है तो इस बार गदरपुर से वह विधायक ज़रूर बनेगी। हालांकि पिछली बार भी उन्होंने गदरपुर से टिकट की मांग की थी लेकिन कांग्रेस ने उनकी इस मांग को तवज्जो नहीं दी थी। गदरपुर विधानसभा से भाजपा के अरविंद पांडे 2017 में दूसरी बार विधायक बने थे और मौजूदा सरकार में अरविंद पांडे शिक्षा मंत्री है। हालांकि अरविंद पांडे बहुत मजबूत नेता है।

IMG 20211008 WA0013

लेकिन किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा प्रभाव उधम सिंह नगर पर पड़ने की संभावना है और ऐसे में अगर कांग्रेस मजबूत उम्मीदवार गदरपुर से उतारती है तो उसका फायदा कांग्रेस को जरूर मिलेगा। शिल्पी अरोड़ा कहती है कि वह इस बार और ज्यादा मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रही है और इस बार उन्हें बहुत उम्मीद है कि कांग्रेस हाईकमान उन्हें गदरपुर से अपना उम्मीदवार बनायेगी। उन्होंने कहा कहा कि कांग्रेस लगातार मजबूत हो रही है और सोशल मीडिया कि पूरे प्रदेश में उन्होंने टीम बनाई है। जिसका प्रशिक्षण आज हरिद्वार में किया गया और आने वाले चुनाव में इसका फायदा सीधे तौर पर कांग्रेस को मिलेगा।

Share News