BJP mla adesh chauhan from ranipur face protest of local public

क्या रानीपुर को ‘चमन’ बना पाए विधायक आदेश चौहान, क्या कहती है जनता और पत्रकार


बिंदिया गोस्वामी/विकास कुमार।
चुनाव से पहले हर नेता अपने क्षेत्र को चमन जैसा बनाने का दावा करता है लेकिन ​विधायक बनने के बाद अक्सर जनता ये आरोप लगाती है कि उनके काम नहीं हुए और उनके क्षेत्र के विधायक उनकी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे हैं। रानीपुर विधानसभा से भाजपा विधायक आदेश चौहान भी इसी एंटी इनकम्बेंसी से जूझ रहे हैं और चुनाव से एन वक्त पहले भाजपा के समर्थक ही उनका जोरशोर से विरोध कर रहे हैं। हालांकि भाजपा विधायक का दावा है कि जिनता उन्होंने काम कराया है इतना किसी दूसरे विधायक ने अपने क्षेत्र में नहीं कराया है। लेकिन जनता उनके दावे पर क्या राय रखती है, हमने जानने की कोशिश की।

———————

IMG 20211205 WA0004


विधायक अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर पाए
भाजपा समर्थक ज्वालापुर निवासी विभोर ने बताया कि रानीपुर विधायक को हमने दो बार ​जिताया, खासतौर पर उन परिस्थितियों में जबकि ज्वलाापुर से खुद अंबरीष कुमार उनके सामने थे। लेकिन हमने अंबरीष कुमार जैसे नेता के मुकाबले आदेश चौहान को चुना। पहले कार्यकाल में विधायक बहुत कुछ नहीं कर पाने का बहाना बनाए क्योंकि सरकार कांग्रेस की थी, लेकिन इस कार्यकाल में भी आदेश चौहान अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर पाए। ज्वालापुर आज लावारिस स्थिति में खडा है।
ज्वालापुर निवासी सौरभ कुमार ने बताया कि विधायक आदेश चौहान ने सडकों का निर्माण तो कराया लेकिन सडकों की गुणवत्ता को लेकर बहुत ही निराशा हाथ लगी। विधायक जी को सडकों की निर्माण के दौरान गुणवत्ता का भी ध्यान रखना चाहिए। अच्छा विकास होगा तभी रानीपुर चमन बन पाएगा।
कनखल निवासी विजेंद्र पाल ने बताया कि कई बार आग्रह करने के बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ। राजा गार्डन और दूसरे इलाकों में काम नहीं हुए। जिसके कारण लोगों को सडकों पर आना पडा। स्थानीय जनता विधायक आदेश चौहान को भारी मतों से जिताती आई है। लेकिन इस बार ​विकल्प तलाशना पडेगा।

————————————
हालांकि कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने विधायक आदेश चौहान का समर्थन किया। शिवालिक नगर निवासी विकास सिंह ने बताया कि विधायक आदेश चौहान ने काम किए हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है। गुणवत्ता अलग मुद्दा है। लेकिन उनके कार्यकाल में काम तो हुए हैं। ज्वालापुर निवासी सीमा शर्मा ने बताया​ कि विधायक आदेश चौहान ने हमारे इलाके की सडक बनवाई। इसलिए हमारी गली तो उनकी समर्थक है।

——————————————
क्या कहते हैं वरिष्ठ पत्रकार
वरिष्ठ पत्रकार रतनमणि डोभाल बताते हैं कि हरिद्वार की रानीपुर विधानसभा मतदाताओं के लिहाज से सबसे बडी विधानसभा है और यहां से भाजपा के आदेश चौहान लगातार दो बार से विधायक है। लेकिन चुनाव से एन वक्त पहले उनके खिलाफ स्थानीय जनता ने बिगुल बजा दिया है। राजा गार्डन, राज विहार, ज्वालापुर और देहात इलाकों में आदेश चौहान पर अपेक्षाओं पर खरा ना उतरने का आरोप लगाया जा रहा है। राजा गार्डन में तो स्थानीय भाजपा समर्थकों ने बाकायदा टेंट लगाकर आदेश चौहान हटाओ—रानीपुर बचाओ के नारे लगा दिए। लगातार दो बार से विधायक होने के कारण विरोध स्वभाविक होता है। कोई भी नेता समस्त जनता को संतुष्ट नहीं कर सकता है। ये विधायक आदेश चौहान पर निर्भर करता है कि वो इस विरोध को कैसें हैंडल करते हैं। एक अहम बात ये भी है कि अगर विरोध है तो उसका लाभ कौन उठाएगा। कांग्रेस के नेता आदेश चौहान को लेकर हमलावर नहीं है। ऐसे में विरोध का नुकसान चुनाव में कितना होगा ये तो रिजल्ट के बाद ही पता चलेगा।

————————————
क्या कहते हैं भाजपा विधायक के समर्थक
भाजपा विधायक के खास नेता अतुल वशष्ठि कहते हैं कि विधायक आदेश चौहान अपनी विधायक निधि को खर्च करने में अव्वल रहे हैं। अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं को भी रानीपुर में आना विधायक आदेश चौहान की मेहनत का नतीजा है। जहां तक बात है विरोध प्रदर्शनों की तो ये एक साजिश के तहत किया जा रहा है और कांग्रेस के लोग इसके पीछे हैं। रानीपुर के हर क्षेत्र में विकास किया गया है और सडकों व मूलभूत सुविधाओं को पहुंचाया गया है। इस तरह के विरोध प्रदर्शन से कांग्रेस को कुछ भी हासिल नहीं होगा।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें : 8267937117

Share News