bjp may change sitting mla in uttarakhand elections

भाजपा कितने विधायकों के टिकट बदलने जा रही है, हरिद्वार में इन सीटों पर हुई चर्चा


करण खुराना/विकास कुमार/बिंदिया गोस्वामी।
2017 में 57 सीटें हासिल करने वाली भाजपा उत्तराखण्ड में इस बार साठ पार का टारगेट पूरा करने के लिए अपने कई मौजूदा विधायकों के टिकट बदलने की संभावनाओं पर गंभीरता से विचार कर रही है। हाईकमान की बैठकों में भी इस पर चर्चा हुई है। सूत्रों की मानें तो दस से पंद्रह सीटों पर ऐसी चर्चा हुई जिनमें से कुछ के टिकट बदले जा सकते हैं।

————————————
क्या कहते हैं वरिष्ठ पत्रकार
वरिष्ठ पत्रकार अवनीश प्रेमी बताते है इसमें कोई दो राय नहीं कि कई भाजपा विधायकों की परफोरमेंस उतनी अच्छी नहीं रही। इसलिए पार्टी नेतृत्व लो परफोरमेंस देने वाले विधायकों की सीटों पर चेहरा बदलने की कसरत कर रही है। हालांकि, उनसे मजबूत उम्मीदवार तलाशना भी एक चुनौती है। करीब दस से पंद्रह सीटों पर ऐसी चर्चा हुई है। दि वायर के वरिष्ठ पत्रकार योगेश कुमार ने बताया कि करीब दस से पंद्रह सीटों पर चेहरा बदलने का अनुमान है। इसमें मैदान और पर्वतीय क्षेत्र दोनों से ही टिकट बदले जा सकते हैं। कुछ सीटों पर तो सहमति बन भी गई है। वरिष्ठ पत्रकार राव शफात अली बताते हैं कि मेरे अनुमान से छह सीटों पर मौजूदा विधायकों के टिकट काटे जाएंगे और इस बार पुष्कर सिंह धामी टीम का असर टिकट बंटवारे में देखने को मिलेगा।

———————————
हरिद्वार से किन सीटों पर चर्चा
वरिष्ठ पत्रकार अवनीश प्रेमी बताते हैं कि हरिद्वार ज्वालापुर, झबरेडा सीटों के अलावा रानीपुर और लक्सर सीटों पर चेहरा बदलने की चर्चा हुई है। इनमें से कितने पर फैसला लिया जाता है ये देखने वाली बात होगी। वरिष्ठ पत्रकार योगेश कुमार बताते हैं कि ज्वालापुर और झबरेडा के अलावा कुछ अन्य सीटें भी हैं जिन पर चर्चा हुई है। भाजपा टिकट बदलकर कई मैसेज देने का प्रयास कर रही है।

खबरों को वाट्सएप पर पाने के लिए हमे मैसेज करें : 8267937117

Share News