Kumbh mela haridwar 2021

अखाड़ा परिषद प्रमुख कोरोना पॉजिटिव, दीपक रावत मिले थे अस्पताल में, क्या किया जाएगा आइसोलेट


सुमेश खत्री

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उन्हें शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिन पहले ही एसएमजेएन कॉलेज में नरेंद्र गिरी के साथ सीएम तीरथ सिंह रावत ने मंच साझा किया था। वहीं अस्पताल में भर्ती होने के बाद मेला अधिकारी दीपक रावत उनसे अस्पताल मिलने पहुंचे थे।
रविवार की उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं अब ये सवाल खडा हो गया है कि क्या पिछले दो दिनों में उनके संपर्क में आए संतों, मेला अफसरों और अन्य लोगों को आइसोलेट किया जाएगा।
नियमानुसार तो हर कारोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की सूची बनाकर उनको आइसोलेट किया जाता है। ऐसे में प्रशासन के सामने बडी चुनौती है कि आखिर उनके संपर्क में आए संतों और अन्य अफसरों की सूची कैसे तैयार करें क्योंकि सोमवार को दूसरा शाही स्नान है और लाखों लोगों के भीड जुटने की संभावना है।

——————————————
क्या कहते हैं जिलाधिकारी
नियमानुसार कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की हाई रिस्क और लो रिस्क के तौर पर सूची तैयार की जाती है, जो बिना मास्क के महंत नरेंद्र गिरी के संपर्क में आए होंगे उनको हाई रिस्क लिस्ट में रखा जाएगा जबकि जिन्होंने सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया गया होगा और मास्क पहना होगा और कुछ ही मिनटों के लिए रुके होंगे तो उनको लो रिस्क लिस्ट में रखा जाएगा। जहां तक अफसरों की बात है तो उनको आइसोलेट करने वाली स्थिति नहीं है। लेकिन भीड भाड वाले इलाकों में ज्यादा जाने से बचने की सलाह जरुर दी जाएगी। वहीं जो उनके क्लोज कांटेक्ट में होंगे उनको एहतियातन टेस्ट करके आइसोलेट करने के लिए कहा जाएगा।

Share News