IMG 20210427 183049

उत्तराखण्ड: कोरोना से 96 लोगों की मौत, 5703 केस, इन जनपदों में हुई सबसे ज्यादा मौतें


विकास कुमार।
उत्तराखण्ड में कोरोना से मरने वालों का आंकडा लगातार बढ रहा है। मंगलवार को 96 लोगों की मौतें दर्ज की गई है। जबकि नए संक्रमित मरीजों की संख्या भी रिकार्ड स्तर पर 5703 दर्ज हुई। अकेले देहरादून में 2218 केस आए जबकि हरिद्वार में मरीजों की संख्या एक हजार पार कर गई। नैनीताल में भी 848 केस आए हैं। इसके अलावा उधम सिंह नगर और अन्य जनपदों में भी आंकडा धीरे—धीरे तेजी पकड रहा है।

::::::::::::::::::
कहां कितनी मौतें हुई
सबसे ज्यादा मौतें देहरादून में दर्ज की गई। स्वास्थ्य विभाग से जारी आंकडों के अनुसार 51 मौतें अकेले देहरादून में दर्ज की गई है। जबकि हरिद्वार में आठ नैनीताल में 13 मौत दर्ज की गई हैं। वहीं उधम सिंह नगर में आठ और पांच पौडी गढवाल में मौतें दर्ज की गई है।

::::::::::::::::
मरने वालों में बुजुर्गों की संख्या ज्यादा
वहीं मरने वालों में बुजुर्गों की संख्या ज्यादा है। वहींं 22 साल की महिला और 35 साल के युवा भी कोरोना संक्रमण की भेंट चढ गए हैं। वहीं चालीस से 45 साल के व्यक्ति भी कोरोना से मरने वालों की सूची में शामिल हैं। लगभग हर बडे अस्पताल में मौतें दर्ज की जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञों ने लोगों से सावधानी बरतने और लक्षण आने पर तुरंत आइसोलेट होकर इलाज शुरु करने की सलाह दी है। 

Share News