18 teachers from uttarakhand got Shailesh Matiyani award in 2021

अच्छी खबर: 18 शिक्षकों को मिलेगा शैलेष मटियानी पुरस्कार, हरिद्वार की दो शिक्षिका भी शामिल


चंद्रशेखर जोशी।
राज्य सरकार ने वर्ष 2021 के लिए राज्य शैक्षिक शैलेश मटियानी पुरस्कार का ऐलान कर दिया है। इसमें कुल 18 टीचर्स को सम्मानित किया जाएगा, जिनमें 13 प्रारंभिक शिक्षा से हैं जबकि चार माध्यमिक और एक प्रशिक्षण संस्थान से चयन किया गया है। हरिद्वार जनपद से इस बार दो शिक्षिकों को पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। हरिद्वार से माध्यमिक में ज्वालापुर कन्या इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य पूनम राणा और प्रारंभिक शिक्षा ससे बीना कौशल को ये ईनाम दिया जाएगा।

————————————————————
इन्हें मिलेगा पुरस्कार
प्रारंभिक शिक्षा में पौड़ी से गबर सिंह बिष्ट, चमोली से अंजना खत्री, उत्तरकाशी से सरिता, देहरादून से राजीव कुमार पांथरी, हरिद्वार से बीना कौशल, टिहरी से हृदय राम अंथवाल, रुद्रप्रयाग से हेमंत कुमार चौकियाल, चंपावत से मंजू बाला, बागेश्वर से ललित मोहन जोशी, ऊधमसिंह नगर से मोहन सिंह, नैनीताल से नंद लाल आर्य, पिथौरागढ़ से हरीश चंद पांडेय, अल्मोड़ा से मनोज कुमार पंत का चयन किया गया है।
वहीं, माध्यमिक शिक्षा में उत्तरकाशी से दिवाकर प्रसाद पैन्यूली, हरिद्वार से पूनम राणा, पिथौरागढ़ से दीपा खाती और अल्मोड़ा से तनुजा जोशी को चुना गया है, जबकि प्रशिक्षण संस्थान में चंपावत के डॉ.अविनाश कुमार शर्मा को पुरस्कार देने के लिए चयनित किया गया है। 18 teachers from uttarakhand got Shailesh Matiyani award in 2021

Share News