सड़क घोटाला: बारिश में बोल गई कुम्भ मेला की सड़क, जांच की मांग


सुनील सेठी।

सामाजिक कार्यकर्ता महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी के नेतृत्व में खड़खड़ी में नागरिकों ने लोक निर्माण विभाग के विरोध जताया । सुनील सेठी ने कहा कि पूरे शहर में जगह जगह जरा सी बारिश में सड़के उखड़ने लगी है। जगह जगह सड़के बैठ रही है जिससे रोजाना दुर्घटनाये हो रही है। राहगीर चोटिल हो रहे है लेकिन विभाग मूकदर्शक बना हुआ है।

भीमगोडा जो हरकी पौड़ी का मुख्य मार्ग है सड़को की खराब हालत की वजह से यात्रियों से लेकर आमजनमानस को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।पानी जमा हो रहा है जिससे डेंगू जैसी बीमारिया भी पनप रही है । खड़खड़ी से भीमगोडा तक बनी सड़को पर दोनों तरफ कुछ जगह छोड़ी गई है। जिसे अभी तक भरा नही गया जिसकी वजह से पैदल राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है। व्यपारियो को भी दिक्कत हो रही है कुंभ मेले के समय लोकनिर्माण विभाग की लापरवाही ओर घटिया सामग्री से बनी सड़के कनखल मध्य हरिद्वार अपर रोड पर अभी से टूटने को तैयार है। जगह जगह शहर में सड़के बैठ रही है भूपतवाला जाने वाले मार्ग पर भी कई जगह सड़के टूट रही है। भूमिगत कार्यो में अनियोजित तरीके से बिना ठोस भरान किये लीपापोती कर सड़के बनाई गई जो जरा सी बारिश में पोल खुल रही है। जिसकी जांच होनी चाहिए।

विशाल राठौर, राजेश सुखीजा एवं भूदेव शर्मा ने संयुक्त रूप से कहा कि एक तरफ डेंगू से बचाव को अभियान चलाए जाते है दूसरी तरफ विभागों की लापरवाही की वजह से सड़कों के गद्दों में मच्छर पनप कर संक्रमित बीमारियों को न्योता दे रहे है। अभी कुछ माह में अगर सड़को का ये हाल है तो आगे क्या होगा जल्द से जल्द अधूरी सड़को को पूरा करने टूटी सड़को की मरम्मत करने के साथ साथ कुंभ के बजट से बनी पूरे शहर की सड़को की जांच होनी चाहिए । ओर घटिया समाग्री का उपयोग कर जनता के पैसे की बर्बादी को जिम्मेदार ठेकेदारों विभागों को दंड मिलना चाहिए । विरोध जताने वालो में मुख्य रूप से महानगर अध्यक्ष जितेंद्र चौरसिया,मह्यमन्त्री नाथीराम सैनी, कृष्ण प्रजापति, सोनू सुखीजा, एस एन तिवारी, योगेश अरोड़ा, राजेश शर्मा, गणेश शर्मा, गोपी शर्मा, धर्मपाल,दीपक मेहता, अमित कुमार, राजू कुमार,हेमंत कुमार उपस्तिथ रहे

Share News