मदन कौशिक के ‘घर’ में ही भाजपा पार्षदों ने चुनाव में कर दी क्रॉस वोटिंग, अब होगी ये कार्रवाई


 
बिंदिया गोस्वमाी/विकास कुमार।
जिला योजना समिति के चुनाव में भाजपा के पांच पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की जिसे भाजपा के हरिद्वार नगर निगम पार्षद दल ने गंभीरता से लिया है। पार्षद दल इस मामले की जांच कर एक रिपोर्ट हाईकमान को सौंपेगा जिसमें आरोपी भाजपा पार्षदों पर कार्रवाई की मांग की जाएगी। वहीं बताया जा रहा है कि बागी पार्षदों में एक हरिद्वार से हैं जबकि एक मध्य हरिद्वार से वही दूसरे एक ज्वालापुर से व दो अन्य के होने की संभावना है। योजना समिति के चुनाव में इस बगावत को हाल ही में मदन कौशिक के सामने हुई दावेदारी के  के बाद से उपजे हालात के तौर पर भी देखा जा रहा है। हालांकि चुनाव में भाजपा के सभी पांचों प्रत्याशी जीतने में कामयाब रहे हैं लेकिन क्रॉस वोटिंग को भाजपा गंभीरता से ले रही है और इस मामले में कार्रवाई हो सकती है।  

————————————————
किसको कितने वोट मिले
हरिद्वार नगर निगम में 60 पार्षद हैं जबकि दो पार्षदों का देहांत हो चुका है। रोशनाबाद जिला मुख्यालय में हुए चुनाव में भाजपा के 41 और कांग्रेस के 17 पार्षदों को योजना समिति का चुनाव करना था। इसमें भाजपा की दो महिला पार्षदों के अनुपस्थित होने के कारण भाजपा के पास 39 वोट थे जबकि कांग्रेस के सभी 17 लोग मौजूद थे।
भाजपा की ओर से चुनाव में अनिल वशिष्ठ, सुनील पांडे, विनीत चौहान, शुभम मैंदोला, और सपना शर्मा थी। इसमें अनिल वशिष्ठ को 40 वोट पडे, सुनील पांडे को 39, विनीत चौहान और शुभम मैंडोला को 38—38 व सपना शर्मा को महज 36 ही वोट मिल पाए। अनिल वशिष्ठ कांग्रेस का एक वोट पाने में कामयाब रहे।
वहीं कांग्रेस के पार्षदों में से अनुज सिंह को 22 वोट मिले, सुहैल अख्तर, उदयवीर, महावीर वशिष्ठ और राजीव भार्गव को 16—16 वोट ही मिले।

————————————
अनुज सिंह को 22 वोट मिलने की होगी जांच
भाजपा के वरिष्ठ पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने बताया कि अनुज सिंह को चुनाव में 22 वोट से साबित करता है कि भाजपा के पांच पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की है। इस मामले की जांच पार्षद दल द्वारा की जाएगी और भाजपा हाईकमान को इसकी जांच रिर्पोट देंगे और संस्तुति करेंगे कि ऐसे पार्षदों पर कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है इसी भीतरघात के कारण नगर निगम चुनाव में भाजपा की प्रत्याशी अन्नू कक्कड की हार हुई थी और अब योजना समिति के चुनाव में भी भीतरघात हुई है।

icon envelope tick round orange animated no repeat v1

Share News