pamela bordes copy

मिस इंडिया जिसने हाईप्रोफाइल कॉल गर्ल बनकर दुनिया को हिला दिया


ब्यूरो।
साल था 1982 जब हरियाणा के जाट परिवार से ताल्लुक रखने वाली एक बेहद खूबसूरत ओर चंचल लडकी ने मिस इंडिया का खिताब जीता। वो लडकी जिसके पिता ने भारत चीन युद्ध में शहादत पाई थी और अपने जन्म से पहले ही उसके पिता की मौत हो गई थी। परिवार को उसके मिस इंडिया बनने पर नाज था लेकिन आगे चलकर ये मिस इंडिया ऐसे गुल ​खिलाएगी जिससे पूरा परिवार शर्मसार हो जाएगा किसी को पता नहीं था। इस सुंदरी का राज खुला तो धक्का परिवार और उसके दोस्तों को ही नहीं लगा बल्कि दुनिया हिल गई। चूंकि भारत की सुंदरी का खिताब जीतने वाली ये जाट लडकी लंदन में हाई—प्रोफाइल कॉल गर्ल बन गई थी। जिसके संबंध अखबारों के संपादकों से लेकर ब्रिटिश सांसद, मंत्री और हथियार के तस्करों से थे।

IMG 20181226 130827

बताया ये भी जाता है कि इस सुंदरी के ताल्लुक लीबिया के कर्नल मुहम्मर गद्दाफी के एक खास सैन्य अफसर से भी थे। हम बात कर रहे हैं 1961 में पैदा हुई भारतीय सुंदरी पामेला सिंह चौधरी का जो बाद में पामेला बोर्डेस बन गई थी। 1982 में महज मिस इंडिया बनी पामेला बाद में लंदन चली गई और यहां उसके संबंध कई बडे लोगों से बने। आलम ये था कि ब्रिटिश संसद में भी उसे कोई आने जाने से नहीं रोकता था। फोटोग्राफी का शौक रखने वाली पामेला ने ​हथियारों के सौदागर से शादी कर पामेला बोर्डेस बन गई थी। लेकिन उसके ख्वाब और ज्यादा उंचे थे। यही कारण है कि उसके संबंध तब के कई ताकतवर लोगों से हो गए थे। सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन इसी बीच 1989 में ब्रिटेन के एक अखबार ने खबर प्रकाशित कर सनसनी मचा दी जिसमें पामेला को हाईप्रोफाइल कॉल गर्ल बताया गया था।

IMG 20181226 130808
इस खबर के प्रकाशित होने के बाद पूरा लंदन हिल गया। जिन सांसद ओर मंत्रियों से उसके संबंध थे सब पर सवाल खडे हो गए। यहां तक उसे वीवीआईपी पास दिलवाने वाले लोगों ने भी अपना पल्ला झाड लिया। रातोंरात पामेला पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गई थी। हालांकि बाद में पामेला ये कहकर सनसनी मचा दी थी कि उसके पास इतने राज है वो सरकार गिरा सकती है। हालांकि पामेला खुद को एक सांसद की रिसर्च असिस्टेंट बताती थी लेकिन अखबार का दावा था कि ये लडकी दोहरी जिंदगी जीती है और कॉल गर्ल के तौर पर संबंध बनाती है। इस खुलासे के बाद कई दिनों तक पामेला चर्चा का विषय बनी रही। भारत मे भी उन दिनों पामेला का जिक्र आम था।

IMG 20181226 130905
इसके बाद कई तरह के दावों और अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। एक मैगजीन ने दावा किया कि पामेला सामान्य दिन में 500 पौंड और वीएंड पर 2000 पौंड में उनके एक रिपोर्टर के साथ सोने को राजी हो गई थी। हालांकि पामेला ने खुद को गुमनाम कर लिया। लेकिन कुछ दिनों बाद उसने बयान जारी कर सबको चौंका दिया। उसके बारे में ये भी कहा जाता था कि पामेला लीबियाई कर्नल मुअम्मद गद्दाफी के चचेरे भाई कर्नल अहमद से करीबी रिश्ते थे और वो पेरिस में उनसे मिलने जाती थी। यही नहीं कई बार वो त्रिपोली भी गई।

Screenshot 20181225 224045 2

गोवा में गुमनाम जिंदगी जी रही पामेला: पामेला का राज खुलने के बाद वो कभी अपने घर नहीं आई। उसकी मां और दूसरे रिश्तेदारों ने भी उससे नाता तोड लिया। हालांकि हरियाणा में आज भी उसके पिता की शहादत पर मेला लगता है जिसमें दस हजार से अधिक लोग आते हैं। गांव के सभी लोग उसके बारे में जानते हैं। लंदन से भारत लौटने के बाद अब वो गोवा में किराए पर रहती और फोटोग्राफी करती है। स्थानीय लोगों को भी उसकी जिंदगी के बारे में ज्यादा नहीं पता। हरियाणा में जहां वो पैदा हुई थी वहां भी लोगों ने उसे दोबारा कभी नहीं देखा।

Share News