Rape

साइबर ठगी: फेसबुक पर दोस्ती कर अश्लील तस्वीरें हासिल की, ऐसे किया ब्लेकमेल


विकास कुमार।
साइबर ठगों ने खातों से पैसे उड़ाने के अलावा अब ठगी का नया तरीका ईजाद कर लिया है। इसमें ये लडकियों से फेसबुक पर दोस्ती करते हैं और उनसे चिकनी चुपडी बातें कर उनको झांसे में लेकर अश्लील तस्वीरें हासिल करने के बाद ब्लेकमेलिंग कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला देहरादून में सामने आया है। युवती ने साइबर सेल को इसी तरह ठगी की शिकायत की है और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
—–
क्या है पूरा मामला
पुलिस ने बताया कि नेहरु कालोनी देहरादून निवासी एक महिला द्वारा साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन में शिकायत अंकित की गयी कि उनकी मुलाकात फेसबुक पर एक इन्जीनियरिग ग्रुप के व्यक्ति से हुयी , उक्त व्यक्ति द्वारा पढाई में उसकी साहयता करने के नाम पर शिकायतकर्ता से उसका मोबाइल नम्बर मांगा ,और उससे बाते करने लगा फिर उक्त व्यक्ति द्वारा उसे झासें मे लेकर उसकी कुछ अश्लील तस्वीरे प्राप्त कर ली व शिकायतकर्ता को उक्त अश्लील तस्वीरे को सोशल साइट पर डालने की धमकी देकर रुपये 20,000/- प्राप्त कर और पैसो की मांग की जा रही है ।
शिकायत की जांच एसआई निर्मल भट्ट द्वारा की गयी व शिकायतकर्ता को जिन मोबाइल नम्बरो से फोन किया गया उक्त फोन नम्बरो की जनकारी सम्बन्धित नोडल अधिकारी से की गयी तो उक्त मोबाइल नम्बर बिहार व झारखण्ड के होना पाये गये प्रकरण अग्रिम कार्यवाही हेतु सम्बन्धित जनपद को भेजा जा रहा है

Share News