IMG 20201201 WA0019

चुनावी शंखनाद करने हरिद्वार आ रहे हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, ये सब करेंगे


कुणाल दरगन।
निकट भविष्य में देश के जिन—जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने प्रस्तावित हैं वहां—वहां पार्टी की जीत की उम्मीद के साथ भारतीय जनता पार्टी देवभूमि उत्तराखंड से शंखनाद करने जा रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड दौरे को इसी वजह से जोड़कर देखा जा रहा हैं, नड्डा जहां संगठनात्मक ढांचे की थाह लेने के साथ साथ कार्यकर्ताओं की भी नब्ज टटोलेंगे, वहीं त्रिवेंद्र रावत सरकार के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड भी जांचेंगे। सरकार एवं संगठन दोनों ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के चार दिवसीय प्रवास की तैयारियों को फाइनल टच देने में जुट गए हैं।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का चार से सात दिसंबर तक उत्तराखंड में प्रवास कार्यक्रम है। उनके दौरे की शुरुआत कुंंभनगरी से होनी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वागत कार्यक्रम को लेकर भाजपाई बेहद उत्सुक है। बकायदा जोरो शोरों से उसकी तैयारियां की जा रही हैं। लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष के कुंभनगरी हरिद्वार पहुंचने के असल मायने कुछ और ही हैं। दरअसल 2022 में सूबे में विधानसभा चुनाव होने है लिहाजा नड्डा के दौरे की असल वजह यही है।
वे जहां विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने का कार्य करेंगे, वहीं पार्टी पदाधिकारियों से सीधे रुबरु होकर संगठन की बूथ स्तर तक की तैयारियों को भी जांचेंगे परखेंगे। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों का बिगुल बजाना ही उनके दौरे का मुुख्य मकसद है। राष्ट्रीय अध्यक्ष संगठन ही नहीं बल्कि तीन दिन राजधानी देहरादून में प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर भी चर्चा करेंगे।
प्रदेश स्तर से लेकर जिला स्तर तक के पदाधिकारियों को चुनावी टिप्स देंगे। कुंभनगरी में जहां उनके जगह जगह स्वागत होने ही है लेकिन इसके अलावा वे धर्मनगरी के प्रमुख संतों से भेंट कर सकते हैं, क्योंकि अगले साल कुंभ मेला भी होने जा रहा है। भाजपा का संत समाज से सदा से ही करीबी रिश्ता रहा हैं। उत्तराखंड के अलावा अब पूरे देश में उन उन राज्यों में नड्डा प्रवास करेंगे, जहां जहां विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट शुरु हो चुकी है।

Share News