IMG 20201202 WA0056

उत्तराखण्ड: छात्रवृत्ति घोटाले में भीम आर्मी नेता गिरफ्तार, करीब साढ़े तीन करोड़ का घोटाला


कुणाल दरगन।
उत्तराखण्ड के चर्चित अनुसूचित जाति—जनजाति छात्रवृत्ति घोटाले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने आईटीआई कॉलेजों के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी डायरेक्टर भीम आर्मी का नेता है और हाल ही में सहारनपुर जनपद की अहम जिम्मेदारी मिली है।
एसआईटी के प्रभारी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि छात्रवृत्ति घोटाले की जांच होने के बाद ओम संतोष पैरामेडिकल प्राइवेट आईटीआई रोहालकी भगवानपुर पर 1.48 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप था। जबकि यस पेरामेडिकल प्राइवेट आईटीआई सिकरौढ़ा पर 1.21 करोड़, ओम संतोष प्राइवेट आईटीआई सहारनपुर, 26 और ओम संतोष प्राइवेट आईटीटाई सहारनपुर 50 लाख रुपये हड़पने के आरोप में मुकदमे दर्ज किये गए थे।
दो मुकदमे भगवानपुर और एक सिडकुल और देहरादून के डालनवाला में लिखा गया था। आरोप था वर्ष 2012 से लेकर वर्ष 2017 के दौरान 1400 बच्चों की छात्रवृत्ति राशि में घोटाला किया गया। जांच में कॉलेज के डायरेक्टर अनिल कुमार पुत्र ओमप्रकाश निवासी मांटूवाला खुजनावर सहारनपुर यूपी का नाम सामने आया। इसके बाद मुकदमे की जांच शुरू हुई। भगवानपुर थाने में दर्ज हुए मुकदमे में पुलिस ने आरोपी अनिल कुमार का एनबीडब्ल्यू ले लिया। गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी आरोपी फरार था। बुधवार की सुबह मामले के जांच अधिकारी प्रवीण रावत ने अपनी टीम प्रदीप रावत, कांस्टेबल प्रदीप भंडारी, अनिल के साथ सहारनपुर में दबिश दी और संगम वैडिंग प्वाइंट छुटमलपुर सहारनपुर से आरोपी अनिल कुमार को गिरफ्तार कर लिया। जांचाधिकारी के मुताबिक 1400 बच्चों की छात्रवृत्ति राशि को हड़पा गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी अनिल कुमार उर्फ ओजस्वी भीम आर्मी में सक्रिय हैं और सरहारनपुर में हाल में बडी जिम्मेदारी भी मिली थी।

Share News