Haridwar Police

डबल मर्डर के बाद अब शिवालिक नगर में लाखों की चोरी, अपराधियों के हौंसले बुलंद


कुणाल दरगन।
सर्दी के सीजन में चोरों ने तांडव करना शुरु कर दिया है। पॉश कालोनी शिवालिक नगर में एक घर से लाखों की नगदी एवं जेवरात चोर ले उड़े। परिवार के शादी समारोह से वापस लौटने पर घटना का पता चल सका। इधर, चोरी की घटना के बाद स्थानीयप पुलिस ने मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है​ कि शिवालिक नगर में हाल ही में पूरे उत्तराखण्ड को हिला देने वाला डबल मर्डर हुआ था, जिसमें भेल से रिटायर्ड बुजुर्ग दंपत्ति की लूट के बाद हत्या कर दी गई थी।
पॉश कॉलोनी शिवालिक नगर निवासी भगवान सिंह रावत परिवार के साथ एक विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए टिहरी गए थे।वे सोमवार को वापस लौटकरा आए देखा कि मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था। घर के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ था।
घर से जेवरात एवं नगदी गायब थी। चोरी की सूचना मिलने पर गैस प्लांट चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई । पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी को खंगालना शुरू कर किया। पीड़ित के अनुसार कई लाख रुपये के जेवरात गायब है। चोरी की घटना बीते शनिवार की बताई जा रही है। चोरों ने ताला को तोड़कर चोरी की है। चौकी प्रभारी प्रवीण रावत ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे है। चोरों ने केवल नगदी एवं जेवरात पर ही हाथ साफ किया। इसके अलावा सामान नहीं ले गए। पुलिस की माने तो टीवी और लेपटॉप मौके पर ही मिला है।
—————
शकील हत्याकांड में एक ओर गिरफ्तार
हरिद्वार। फैक्ट्री सुपरवाइजर शकील हत्याकांड मे फरार चल रहे दूसरे आरोपित को भी सिडकुल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया । उधर,तीसरे दिन भी गंगनहर में चले सर्च आपरेशन सुपरवाइजर का कुछ अता पता नहीं चल सका।
मूलरूप से उत्तर प्रदेश के संभल निवासी शकील यहां सिडकुल की एक कंपनी में सुपरइवाजर था। गांव रावली महदूद में आसिफ के घर किराए पर रहने के दौरान उसकी दोस्ती हो गई थी। मकान मालिक ने पैसे की जरूरत होने की बात कहकर शकील से पांच लाख रुपये मांगे थे। शकील ने भरोसा कर उसे तीन दिसंबर को पांच लाख रुपये का चेक भी दे दिया था लेकिन अगले ही दिन शकील ने अपना चेक वापस मांग ​लिया था।
आसिफ के मन में चेक के भुगतान को लेकर लालच आ गया था इसलिए उसने अपने एक दोस्त सुहेल निवासी लंढौरा मंगलौर के साथ मिलकर शकील के कत्ल की योजना बनाई थी।
योजना के तहत शकील को मंगलौर बुलाकर पहले तीनों ने गंगनहर किनारे शराब पी थी, जिसके बाद शकील को गंगनहर में धक्का दे दिया था। सिडकुल पुलिस ने शनिवार को मुख्य साजिशकर्ता आसिफ को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन सर्च आॅपरेशन के बाद सुपरवाइजर का अता पता नहीं चल सका था। सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत बुटोला के मुताबिक शकील को गंगनहर में धक्का देने के दूसरे आरोपी सुहेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

——————
कंपनी में लगी आग
बहादराबाद औघोगिक क्षेत्र में रविवार की देर रात एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। अग्निकांड से फैक्ट्री कैंपस में अफरा तफरी मच गई। फैक्ट्री के अंदर फंसे कर्मचारियों को मशक्कत के बाद सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। अग्निकांड में लाखों रुपए के माल के नुकसान होने की बात सामने आई है।
रविवार देर रात प्लास्टिक का सामान बनाने वाले यस प्लास्टिक फैक्ट्री अचानक आग लग गई। फैक्ट्री में जगह-जगह प्लास्टिक का सामान रखा होने के कारण देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसी दौरान अंदर काम कर रहे कुछ कर्मचारी अंदर फंस गए।
सूचना पर स्थानीयप पुलिस एवं अग्निशमन दल मौके पर पहुंचा। मशक्कत के बाद अंदर रह गए कर्मचारियों को बाहर निकाला गया।
दमकलकर्मियों ने करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। फैक्ट्री मालिक सुनील पांडे निवासी शिवालिकनगर ने बताया कि अग्निकांड में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

Share News