mumbai police made second arrest from uttarakhand in connection with bully bai app case

छात्रवृत्ति घोटाला: दो शिक्षा माफिया गिरफ्तार, 99 लाख का गबन करने का आरोप


विकास कुमार।
एससी एसटी छात्रवृत्ति घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने बुधवार को यूपी के सहारनपुर में शिक्षा संस्थान चला रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों पर छात्रों के फर्जी दाखिल दिखाकर देहरादून के समाज कल्याण विभाग से साठगांठ कर करीब 99 लाख रुपए गबन का आरोप है। पुलिस ने दोनों को देहरादून से गिरफ्तार किया है।
एसआईटी प्रभारी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि शोभित यूनिवर्सिटी, आदर्श एरिया, गंगोह, सहारनपुर यूपी की जांच के दौरान ये पाया गया कि फर्जी तरीके से समाज कल्याण विभाग से 99 लाख रुपए की छात्रवृत्ति का गबन किया गया।जांच में छात्रों के दाखिले फर्जी तरीके से दर्शाए गए थे। साथ ही ये भी पाया गया कि शोभित यूनिवर्सिटी के छात्रों के नाम से प्रदान की गई छात्रवृत्ति की धनराशि छात्रों के बैंक खातों से सचिव शाकुंबरी पैरामेडिकल सहारनपुर के बैंक खातें भेजी गई थी। जिसके संचालक राकेश कुमार पुत्र समय सिंह निवासी बेहट, सहारनपुर की भूमिका सामने आई। छात्रों का पंजीकरण संबंधित विवि से नही पाया गया और कोई भी छात्र शोभित यूनिवर्सिटी से संबंधित नहीं पाया गया।
इस मामले में राकेश कुमार के अलावा सुनील तोमर पुत्र सरदार सिंह निवासी जनपद देहरादून की भूमिका भी सामने आई। लिहाजा दोनों को समाज कल्याण विभाग से फर्जी एडमिशन दिखाकर 99 लाख रुपए का गबन करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

Share News