भैरव सेना प्रमुख पर तीसरा मुकदमा, HRDA के नाम पर ब्लैकमे​लिंग में व्यापारी ने कराया केस

जल संस्थान में 1.65 करोड़ का गबन, बाबू ने कर दिया खेल, मुकदमा


फरमान अली।

लक्सर उत्तराखंड जल संस्थान के सब डिविजनल हरिद्वार के सहायक अभियंता राजेश कुमार निर्वाल निवासी गली नंबर 8 शास्त्री नगर रुड़की द्वारा पुलिस को दी तहरीर में बताया गया। कि जल संस्थान के विभाग के ही प्रधान सहायक बिंदर कुमार जिंनकी वर्तमान में तैनाती शाखा कार्यालय अनुरक्षण खण्ड पंतदीप हरिद्वार में है बिंदर कुमार को एक करोड़ 72 लाख रुपये जल संस्थान को जल मूल्य के रूप में प्राप्त कर दिए गए थे।

जिन्हें हरिद्वार जनपद की पीएनबी बैंक शाखा मंगलौर लक्सर लंढोरा के खातों में जमा कराया जाना था। परन्तु प्रधान सहायक बिन्दर कुमार ने उपरोक्त धनराशि पी एन बी खातों में जमा नहीं कराई और ना ही कोई सूचना इस बाबत जल संस्थान को दी।

संदेह होने पर विभाग द्वारा कार्यवाही किए जाने पर बिन्दर कुमार ने एक करोड़ 72 लाख 16 हजार एक सौ रुपए की रकम में से 750000 रुपए विभाग के खातों में जमा कराएं परंतु बकाया की मोटी रकम एक करोड़ 64 लाख 96 हजार नौ सौ रूपों का गबन कर लिया।

सहायक अभियंता राजेश कुमार निर्वाल का कहना है कि कई बार विभागीय सूचना देने के बावजूद भी बिन्दर कुमार ने कोई पैसा विभाग को वापस नहीं किया। तहरीर के आधार पर कोतवाली लक्सर द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है वही प्रभारी निरीक्षक हेमेंद्र सिंह नेगी का कहना है कि उपरोक्त मुकदमे में जांच शुरू कर दी है आरोपित के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share News