FB IMG 1611488768810

ऋषिकेश के कारोबारी की हत्या कर शव बिजनौर में जलाया, अय्याशी बनी मौत की वजह


सचिन अरोड़ा।
ऋषिकेश के कारोबारी की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए ऋषिकेश पुलिस ने ​बिजनौर ​निवासी तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हत्या कारोबारी से ब्याज पर पैसे लेने वाले कर्जदार ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर की थी, वहीं कर्जदार ने बताय कि कारोबारी उसकी पत्नी पर गलत नजर रखता था और अय्याश किस्म का होने के कारण कारोबारी को लडकी का झांसा देकर ऋषिकेश के सुनसान इलाके में लाकर उसकी हत्या की और शव को बिजनौर में जला दिया।

WhatsApp Image 2021 01 21 at 20.44.06

—————
क्या है पूरा मामला
थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि रूपेश गुप्ता पुत्र राजकुमार गुप्ता निवासी – मायाकुण्ड ऋषिकेश द्वारा कोतवाली ऋषिकेश ने बताया कि उसके पिता राज कुमार गुप्ता 15 जनवरी से लापता है। इस मामले में पुलिस ने सुरेश चौधरी पुत्र स्व0 मुंशी राम निवासी: ग्राम गुरदासपुर, थाना स्योहारा, जिला बिजनौर, हाल पता: सुमनविहार, बापूग्राम आईडीपीएल, ऋषिकेश उम्र: 55 वर्ष, इन्द्रपाल सिंह उर्फ पप्पू, पुत्र जयपाल सिंह निवासी: ग्राम गुरदासपुर, थाना स्योहारा, जिला बिजनौर हाल पता: छाबरा फार्म, मंसा देवी श्यामपुर ऋषिकेश उम्र: और राजकुमार पुत्र स्वं0 बापूराम निवासी: शक्तिनगर, चक्कर रोड, कोतवाली शहर जिला बिजनौर उम्र: 42 वर्ष से पूछताछ की तो उन्होंने राज कुमार की हत्या की बात कबूल कर ली।
———————
कैसे की हत्या
आरोपी सुरेश ने बताया गया कि राजकुमार गुप्ता निवासी: मायाकुण्ड ब्याज पर रूपये देने का काम करता था, मेरे द्वारा 02 वर्ष पूर्व अपनी बेटी नेहा के विवाह हेतु उससे 06 लाख रूपये ब्याज पर लिये थे, जिसे मेरे द्वारा किश्तों के रूप में लगातार दिया जा रहा था। किन्तु राजकुमार गुप्ता द्वारा मुझ पर और पैसों के लिये लगातार दबाव बनाया जा रहा था। राजकुमार गुप्ता एक चरित्रहीन व्यक्ति था व उसकी मेरी पत्नी पर गलत निगाह थी, मेरे द्वारा दिनांक: 02-01-2021 को उसे अपने घर पर देखा गया था तभी से मैने राजकुमार गुप्ता की हत्या करने का मन बना लिया था।
अपनी योजना को अंजाम देने के लिये मेरे द्वारा अपने भतीजे पप्पू उर्फ इन्द्रपाल व अपने एक अन्य रिश्तेदार राजकुमार निवासी बिजनौर को अपनी योजना के बारे में अवगत कराते हुए उन्हें इसमें शामिल होने तथा घटना को अंजाम देने के बाद दोनो को एक-एक लाख रूपये देने की बात की गयी थी। जिस पर दोनो राजी हो गये और दिनांक: 15-01-2021 को जब रोज की तरह राजकुमार गुप्ता अपनी स्कूटी से बापूग्राम की तरफ आ रहा था तो मेरे द्वारा उसे रास्ते में रोककर पैसे व लडकी का इन्तेजाम होने की बात कहकर अपने साथ चलने को कहा गया, जिस पर राजकुमार तैयार हो गया।

मैं राजकुमार को उसकी स्कूटी में पीछे बैठाकर सोमेश्वर नगर होते हुए बायपास स्थित स्मृति वन के अन्दर जंगल में ले गया, जहां पर पहले से मेरे साथी राजकुमार व इन्द्रपाल गाडी में मौजूद थे। हम तीनों ने जंगल में रस्सी से राजकुमार गुप्ता का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। दिनाक: 16-012021 की प्रात: लगभग 03ः30 बजे शव को ठिकाने लगाने हेतु हम उसे महेन्द्रा जायलो वाहन से ले गये पर श्यामपुर फाटक के पास पुलिस की चैकिंग होने के कारण हमें अपना वाहन खैरी श्यामपुर के कच्चे रास्ते से होते हुए मण्डावर बिजनौर ले जाना पडा, और बिजनौर में इनामपुर रजवाहे के पास एक एकांत स्थान पर हमने राजकुमार गुप्ता के शव को पैट्रोल डालकर जला दिया, उसके पश्चात हम तीनो वापस ऋषिकेश आ गये।

Share News