IMG 20210709 215018 resize 95

मसूरी और नैनीताल में अब इन तीन दस्तावेजों के बिना पर्यटकों की एंट्री नहीं, आदेश जारी


विकास कुमार।

उत्तराखंड के दोनों प्रमुख हिल स्टेशन मसूरी और नैनीताल में अब दूसरे राज्यों से आने वाले पर्यटकों को बिना rt-pcr की नेगेटिव रिपोर्ट के प्रवेश नहीं दिया जाएगा। यही नहीं मसूरी और नैनीताल की सैर करने वाले पर्यटको को उत्तराखंड की स्मार्ट सिटी पोर्टल पर भी रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य कर दिया गया है। साथ ही केवल उन्हीं पर्यटकों को आरटी पीसीआर और ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण कराने के बाद आने दिया जाएगा जिनके पास होटल बुकिंग होगी। बुकिंग को भी अनिवार्य किया गया है।

जिन पर्यटकों के पास होटल बुकिंग की ऑनलाइन स्लिप होगी उन्हें पर्यटकों को मसूरी और नैनीताल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। गौरतलब है कि बढ़ती गर्मी और लॉकडाउन से मिली छूट के बाद नैनीताल और मसूरी जैसे हिल स्टेशनों पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है और सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का पालन नहीं किया जा रहा है ।

इस कारण सरकार ने यह फैसला किया है। हालांकि गुरुवार को हाईकोर्ट ने भी इस मामले में कड़ा फैसला सुनाते हुए प्रदेश में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के नियमों को कड़ाई से पालन करने के आदेश सरकार को दिए थे। वही अभी भी हरिद्वार देहरादून और नैनीताल जैसे तीर्थ स्थानों और पर्यटक स्थलों पर बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। जिससे एक बार फिर संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है। हालांकि सरकार का दवा है कि कॉविड नियमों का पालन करने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन भारी भीड़ को देखते हुए सरकार के दावे हवाई साबित होते दिख रहे हैं।

Share News