Covid curfew in uttarkhand

शाही स्नान के बाद निशाने पर आए व्यापारी नेताओं ने इस मीटिंग का बहिष्कार कर दिया

विकास कुमार।
दूसरे शाही स्नान के बाद शहरवासियों के निशाने पर आए हरिद्वार के व्यापारी नेताओं ने मंगलवार को मेला पुलिस के साथ बैठक का बहिष्कार कर दिया और वो पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में मेला आईजी संजय गुंंज्याल से मिलने नहीं गए। हालांकि बाद में पुलिस के दो सीनियर अफसर व्यापारियों को मनाने पहुंचे जिन्हें व्यापारियों ने अपनी पीडा से अवगत कराया। हालांकि अभी भी सोशल मीडिया पर व्यापारी नेता और विभिन्न व्यापारी संगठन आमजन व व्यापारियों के निशाने पर बने हुए हैं और सोशल मीडिया पर इनको ट्रोल किया जा रहा है।

—————————

Kumbh mela haridwar
Kumbh mela haridwar


व्यापारी नेता क्यों आए निशाने पर
दूसरे शाही स्नान पर मेला प्रशासन ने करीब 35 लाख लोगों के स्नान करने के आंकडे जारी किए लेकिन व्यापारियों की मानें तो शहर की सडकें सूनी थी और होटल व धर्मशाल खाली। जबकि घाटों पर भी इतनी भीड नहीं थी। वहीं दूसरी ओर व्यापारियों और आम लोगों को पुलिस की जगह—जगह की गई नाकेबंदी से भी दिक्कतों का सामना करना पडा। सोशल मीडिया पर सोमवार को दिन चढते ही लोग अपनी इस समस्या को फेसबुक पर साझा करते हुए व्यापारी संगठनों और व्यापारी नेताओं पर निशाना साधने लगे थे। इसके बाद व्यापारी नेताओं ने मंगलवार को बैठक कर मेला आईजी संजय गुंज्याल के साथ रखी गई मीटिंग में जाने से इनकार कर दिया।

—————————
क्या कहते हैं व्यापारी नेता
व्यापारी नेता संजीव नैयर ने बताया कि हरिद्वार के व्यापारियों के साथ जो वायदे मेला प्रशासन और पुलिस ने किए थे उन पर वो खरे नहीं उतरे हैं। सोमवार को जगह—जगह व्यापारियों को रोका गया। जबकि शहर की सडकें लगभग सूनी पडी थी। जो लोग आए भी थे उन्हें यहां वहां भेजा जा रहा था। व्यापारी दोपहर तक ग्राहकों का इंतजार करते रहे। उन्होंने कहा कि जो आंकडे प्रशासन ने जारी किए हैं उस पर भी संशय है। 35 लाख लोगों की भीड गले नहीं उतर रही है। यही कारण है कि हमने आज मेला पुलिस की मीटिंग का बहिष्कार कर दिया। हालांकि पुलिस के दो अफसर हमसे मिलने आए थे जिन्हें हमने अपनी समस्या से अवगत करा दिया है। अब पुलिस ने आश्वासन दिया है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!