Kumbh Mela Haridwar 2021

कुंभ मेला: 18 हजार यात्रियों की जांच, 1454 यात्री वापस भेजे, हरिद्वार में 35 यात्री सहित 158 पॉजिटिव


चंद्रशेखर जोशी।
कुंभ मेला नोटिफिकेशन लागू होते ही गुरुवार को कुंभ मेला पुलिस ने जनपद की विभिन्न सीमाओं पर ​वाहनों और यात्रियों की जांच की और जिनके पास कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट नहीं थी उनको वापस भेज दिया गया। वहीं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक विभिन्न सीमाओं पर 20 टीमों ने कोरोना की जांच की, इनमें से 35 यात्री पॉजिटिव आए, जबकि जनपद में कुल 158 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं राज्य में कोरोना पॉजिटिव का आंकडा गुरुवार को 500 पहुंच गया, जबकि दो लोगों की मौत भी कोरोना के कारण हुई है। सबसे ज्यादा केस देहरादून और हरिद्वार में दर्ज किए गए हैं।

——————————————
सीमाओं पर करीब 18 हजार यात्रियों की हुई जांच, 1454 यात्री वापस भेजे गए
कुंभ मेला पुलिस के पीआरओ मनोज सिंह नेगी ने बताया कि पहले दिन कुंभ मेला पुलिस की टीमों ने कोविड गाइडलाइन के मुताबिक करीब 18 हजार यात्रियों की जांच की और जिनके पास कोरोना की 72 घंटे पहले आरटीपीसीआर रिपोर्ट जांच के लिए नहीं थी उनको वापस भेज दिया गया। जनपद में प्रवेश की अनुमति ना दिन जाने वाले यात्रियों की संख्या 1454 है। वहीं सीएमओ डा. एसके झा ने बताया कि दूसरे राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों की जिनके पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट नहीं है या ​नियमानुसार कोई अन्य रिपोर्ट नहीं है उनकी कोरोना जांच की जा रही है। जबकि स्थानीय लोगों में से जो दूसरे राज्यों में कुछ दिन रुककर आ रहे हैं उनकी भी जांच की जा रही है। गुरुवार को सभी बार्डर पर हुई जांच में 35 बाहरी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी के साथ जनपद में कुल 158 केस सामने आए हैं।

————————————————
रेलवे स्टेशन पर मिले तीन पॉजिटिव
रेलवे स्टेशन हरिद्वार पर ट्रेन से आने वाले यात्रियों की भी कोरोना जांच की गई। इनमें से तीन यात्री जो बंगाल, गुजरात के थे कोरोना पॉजिटिव आए। जबकि एक परिवार के पांच लोगों को वापस भेज दिया गया क्योंकि उनका एक सदस्य पॉजिटिव था और उसे कोई लक्षण नहीं थे। जीआरपी थाना प्रभारी अनुज सिंह ने बताया कि बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट देखी जा रही है। जिनके पास नहीं है उनकी जांच की जा रही है। जबकि स्थानीय लोगों को जांच के बाद घर भेजा जा रहा है। उनकी रिपोर्ट बाद में स्वास्थ्य विभाग भेजेगा।

Share News