Aparna Rangad Young journalist

मिसाल: कोरोना पॉ​जिटिव गर्भवती महिला के लिए संकटमोचक बनी युवा पत्रकार अर्पणा, ऐसे की मदद

विकास कुमार।
मास कॉम में गोल्ड मेडलिस्ट रही उत्तरकाशी के जमीदार परिवार से ताल्लुक रखने वाली अपर्णा रांगड़ युवाओं के लिये बड़ी मिसाल बनी है। अपर्णा ने एक अनजान गर्भवती महिला की जान बचाने के लिये जो प्रयास किए वो काबिले तारीफ है। दरअलस अपर्णा को अपने सोशल मीडिया पेज से पता चला कि एक गर्भवती महिला जिसकी डिलीवरी डेट 2 या 4 दिन में है लेकिन महिला कोरोना पोजेटिव भी है जिसके चलते अस्पताल भर्ती नही कर रहें थे अस्पतालो की बेरुखी से गर्भवती महिला ज़िंदगी औऱ मौत के बीच जूझ रही थी।
ऐसे में अपर्णा ने गर्भवती महिला को बड़ी मुश्किल से परिचितों के माध्यम से फोन पर बात कर एक अच्छे अस्पताल में भर्ती करा दिया, महिला को समय रहते सही इलाज मिला औऱ उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया जच्चा बच्चा अब दोनो ठीक हैं ।
इस पूरी कहानी में पत्रकार अपर्णा रांगड़ उस महिला के लिये किसी फरिश्ते से कम नही हैं जबकि अपर्णा उस महिला से या उसके परिवार से कभी नही मिली हैं लेकिन इंसानियत के नाते अपर्णा ने जो किया वो अपने आप मे एक बड़ी मिसाल है जब अपने ही अपनो का साथ देने से कतरा रहें हैं ऐसी पीड़ितों की मदद कर रह अपर्णा को एक फरिश्ता ही कहा जा सकता हैं। वरिष्ठ पत्रकार राव शफात अली ने बताया कि मुझे गर्व है कि फरिश्ता बनी अपर्णा रांगड़ अपनी पत्रकारिता इंटर्नशिप के दौर में कुछ दिन मेरी सहयोगी रही हैं पत्रकारिता को गम्भीरता से समझना औऱ साथ ही पीड़ितों की मदद करना अपर्णा रांगड़ को समाज के लिये एक बड़ी नजीर मिसाल बनाता हैं। युवा पत्रकार अपर्णा रांगड़ भी ऐसे ही लोगों की मदद के लिए सबसे आगे दिखाई दे रही हैं संक्रमित व्यक्ति को अस्पताल, डॉक्टर, बेड, ऑक्सीजन प्लाज्मा, दवाईया उपलब्ध कराने में अपर्णा रांगड़ पूरी कोशिश करती हैं।

test by harry

2 thoughts on “मिसाल: कोरोना पॉ​जिटिव गर्भवती महिला के लिए संकटमोचक बनी युवा पत्रकार अर्पणा, ऐसे की मदद

  1. Good mornig aparna gi aap ne jo kam mahela or beche ko naya givn diya ues ka aap ka kein sebdo se dehnewad kro ye meri samej me nahi aa raha he me aap se ek hei rikvest karta hu ki aap jb kabhei Hariduwar aye to hm se jaror milnaa

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!