two-senior-leaders-quit-congress-in-haridwar-rural-what-people-say

हरिद्वार ग्रामीण: हनीफ—नसीम के जाने से कांग्रेस को नहीं होगा कोई नुकसान, बोले मुस्लिम मतदाता

विकास कुमार।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एडवोकेट हनीफ अंसारी और उनके जिला पंचायत सदस्य भाई नसीम अंसारी के कांग्रेस को अलविदा कहने से हरिद्वार ग्रामीण के चुनाव पर क्या असर पडेगा। इस बारे में हमने हरिद्वार ग्रामीण के मुस्लिम मतदाताओं से बात की और जानने की कोशिश की कि वो क्या सोचते हैं।

——————————————
हनीफ—नसीम अंसारी के जाने से नहीं पडेगा फर्क
हरिद्वार ग्रामीण पर कांग्रेस नेता इरशाद अंसारी ने बताया कि हनीफ अंसारी और नसीम अंसारी व अन्य के चुनाव के दौरान कांग्रेस से जाने से कोई नुकसान नहीं हेाने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार ग्रामीण की जनता मन बना चुकी है और इस बार कांग्रेस की लहर है।
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता मुकर्रम अंसारी ने बताया कि हालांकि दोनों नेता हमारे सम्मानित हैं। उनको मनाने का प्रयास किया जाएगा। इस बार हरिद्वार ग्रामीण की जनता ने तय कर लिया है कि दस सालों के भाजपा के कुशासन से हरिद्वार ग्रामीण को मुक्त कराना है और इस बार मुस्लिम ही नहीं बल्कि दूसरी वर्गों का भी वोट बडी संख्या में कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा रावत को मिलने जा रहा है। वहीं गालिब प्रधान ने कहा कि सबको पता कि पांच करोड में डील होकर बसपा का टिकट बदला गया है। ये बात लोगों ने समझ ली है और हनीफ अंसारी व नसीम अंसारी साहब के जाने से कोई फर्क नहीं पडने जा रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा रावत जीतने जा रही है।
वहीं मुस्लिम मतदाता कासिम अंसारी, सुलेमान, जाकिर, सोहेल आदि ने बताया कि हरिद्वार ग्रामीण में कांग्रेस और भाजपा की सीधी टक्कर है। ऐसे में मुस्लिम मतदाता पहले से ही अपना मन बना चुका है। अधिकतर वोट कांग्रेस को मिलेगा। बाकी कुछ वोट इधर उधर जाएगा। क्योंकि शत प्रतिशत किसी को नहीं मिलता है। ऐसा भी नहीं है कि हर सीट पर मुसलमानों के सामने सिर्फ कांग्रेस ही विकल्प है। अन्य सीटों आजाद समाज पार्टी और बसपा भी मुसलमानों को बडे पैमाने पर आकर्षित कर रहे हैं। वहीं अनस अली ने बताया कि बसपा के मुस्लिम प्रत्याशी को भी वोट मिलेंगे। क्योंकि वो भी मेहनत कर रहे हैं और हनीफ अंसारी व नसीम अंसारी के कांग्रेस छोडने के कारण अगर दोनों नेता बसपा का समर्थन करते हैं तो कुछ लोग शर्मोहया में वोट दे सकते हैं। लेकिन अधिकतर वोट कांग्रेस को ही जाएगा।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!