tughlaki order issued for pet dogs in jurs country in haridwar

बिल्डर का तुगलकी फरमान: हर कुत्ते के गले में आईडी कार्ड चाहिए, सोसायटी वालों ने एक पत्र से सिखा दिया सबक

रतनमणी डोभाल।
हरिद्वार की सबसे सफल टाउनशिप जुर्स कंट्री आबाद होने के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है। सोशल मीडिया पर ज्ञान बांचने वाले जुर्स कंट्री के मालिक और बिल्डर यूसी जैन की टाउनशिप का नया फरमान पालतू कुत्तों को लेकर आया है। जिसमें कहा गया है कि कुत्तों का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद सोसायटी आईडी कार्ड जारी करेगी, जो हर समय कुत्तों के गले में लटकाना जरुरी होगा। यही नहीं पालतू कुत्ते के साथ लिफ्ट का प्रयोग नहीं किया जा सकेगा। इसके लिए सौ रुपए जुर्माना देना होगा। इसके अलावा अगला तुगलकी फरमान ये था कि कुत्ते के गले में हर समय चैन और उसकी जंजीर मालिक के हाथ में होनी चाहिए। बिना जंजीर वाले कुत्ते को सोसायटी वेलफेयर वो अगर जब्त कर लेंगे तो दो सौ रुपए जुर्माना भरकर और गलती मानकर ही कुत्ते को वापस किया जाएगा। यही नहीं कुत्ते के पार्क में घूमने पर भी मनाही होगी। हालांकि इसमें ये भी कहा गया था कि सार्वजनिक जगह पर कुत्तों द्वारा मल त्याग करने पर सौ रुपए जुर्माना भरना होगा।

Order issued by Jurs country society

::::::::::::::::::::::
आदेश के बाद गार्ड ने बैंक मैनेजर को पीटा
इस तुगलकी फरमान के बाद ही बैंक मैनेजर का लिफ्ट में कुत्ता ले जाने केा लेकर विवाद हो गया और गार्डस ने मिलकर रात में बैंक मैनेजर के घर पहुंचकर उनकी पिटाई कर दी। आरोप है कि उनकी पत्नी के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया। बाद में पत्नी की ओर से मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। जिसकी जांच पुलिस कर रही है। घटना के बाद सोसायटी में रह रहे लोगों ने अपनी कडी आपत्ति जताई है।

:::::::::::::::::::
सोसायटी वलों ने ऐसे सिखा दिया बिल्डर साहब को सबक
सोसायटी में हर आदेश बिल्डर यूसी जैन की सहमति से ही पारित होता है। मतलब बाहुबली की राजमाता जैसा, यानी जैन साहब का वचन ही है शासन। लेकिन लोकतंत्र की यही खूबी है यहां सबको अपने अधिकारों का संरक्षण करने का अधिकार है। लिहाजा, कुत्तों को लेकर तुगलकी फरमान के बारे में सोसायटी वालों ने सीधे सांसद मेनका गांधी को पत्र लिख दिया और जिसका जवाब आया तो बिल्डर साहब और उनकी सोसायटी को एक तरफा आदेश वापस लेना पडा। वहीं सोसायटी वालों का कहना है कि कोई भी आदेश पारित करने से पहले सोसायटी के लोगों से राय मशविरा करना चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए कि मन की बात सीधे तुगलकी अंदाज में थोप दी जाए।

read this also

कोविड कर्फ्यू आठ जून तक, नई गाइडलाइन में किसे मिली छूट, शराब की दुकानों के लिए क्या है आदेश

हरिद्वार में बनेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, इस जगह के लोगों खुल सकती है किस्मत, प्रोपर्टी में आएगा उछाल

हमें मैसेज करने के लिए और व्हट्सएप पर खबर पाने के लिए मैसेज करें : 8267937117

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!