traders in haridwar staged protest thali bajai

कोविड कर्फ्यू: व्यापारियों ने सरकार के विरोध में बजाई थाली, क्या होंगे मुकदमें, क्या बोले पुलिस अफसर


चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार के व्यापारियों ने कोविड कर्फ्यू में ढील दिए जाने की मांग को लेकर थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही सरकार को व्यापारियों की सुध लेने की बात कही। हरिद्वार, ज्वालापुर, लक्सर और शिवालिक नगर के व्यापारी कोविड कर्फ्यू के बावजूद बाहर निकले और थाली बजाकर सरकार के फैसले का विरोध किया। व्यापारियों का कहना है कि वो भूखे मर रहे हैं और जीवन यापन करने के लिए उनको उधार लेकर काम चलाना पड रहा है।

:::::::::::::::
क्या हो सकती है कर्फ्यू उल्लंघन की कार्रवाई
वहीं कोविड कर्फ्यू के दौरान जरुरत पडने पर ही लोगों को बाहर निकलने की अनुमति दी जा रही है। ऐसे में व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन कर लाकडाउन का उल्लंघन किया है। इस संबंध में एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्ण राज एस ने बताया कि इस मामले की जांच कर कार्रवाई करने के लिए कहा गया। अगर कोविड कर्फ्यू का उल्लंघन पाया गया तो निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी।

::::::::::::::::::::::
कांग्रेसियों पर हुए थे मुकदमें
हाल ही में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बाबा रामदेव के खिलाफ पतंजलि योगपीठ के बाहर डॉक्टरों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया था। जिस पर पुलिस ने उनके खिलाफ कर्फ्यू का उल्लघंन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन व्यापारियों के मामले में पुलिस कार्रवाई से बच रही है। क्योंकि इसका सीधा असर सरकार की छवि पर पड सकता है।

Share News