three arrested in murder case in which four persons were murdered in uttarakhand

जिसको मां बोलता था उसका ही किया कत्ल, चालीस हजार के लिए दोस्त ने ही की चार लोगों की हत्या

विकास कुमार/अतीक साबरी।
उधम सिंह नगर के नानकमत्ता में सरार्फा कारेाबारी सहित चार लोगों की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने सर्रााफ कारोबारी के मित्र सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं चौथा आरोपी फरार है। बताया जा रहा है कि हत्याकांड लूट के इरादे से किया गया था। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हत्या का खुलासा करने वाली टीम को ढाई लाख रुपए की ईनाम देने का ऐलान किया है।
पत्रकार वार्ता में अधिकारियों ने बताया कि हत्याकाण्ड का मास्टर माइंड रानू रस्तोगी है। जिसने खटीमा के सचिन सक्सेना के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। एसएसपी के अनुसार सचिन का लखनऊ, यूपी में बड़ा अपराधिक इतिहास है। एसएसपी ने बताया कि नानकमत्ता निवासी रानू रस्तोगी, रुद्रपुर निवासी विवेक वर्मा व मुकेश वर्मा उर्फ राहुल को गिरफ्तार किया है। घटना में प्रयुक्त वैगनार कार, लूटे गए 35 हजार रुपये व सर्जिकल ब्लेड बरामद कर लिया है। डीआईजी नीलेश भरणे ने बताया कि मृतक अंकित रस्तोगी कबाड़ के दुकान चलाने का काम करता था करीब एक माह पूर्व मृतक अंकित रस्तोगी ने सुनार की दुकान 30-40 लाख रुपये सोना चांदी की लागत लगाकर खोली थी। अभियुक्त रानू रस्तोगी पुत्र अनिल रस्तोगी मृतक अंकित रस्तोगी का मित्र था जो कि लगातार मृतक के सम्पर्क में रहता था व घर मे आना जाना व घर की स्थिति से बाखूबी वाकिफ था।
रानू रस्तोगी की मुलाकात दूसरे अभियुक्त सचिन सक्सेना से हुई जो कि शातिर किस्म का गैंगस्टर अपराधी है। इनके द्वारा अपने दो अन्य साथियो विवेक वर्मा, मुकेश वर्मा के साथ मिलकर आपराधिक षड्यन्त्र रचकर दिनांक 28 दिसम्बर को लूट / डकैती करने के उद्देश्य से मृतक अंकित रस्तोगी व उदित रस्तोगी को किसी बहाने से घर से बाहर बुलाकर देवा नदी के किनारे ग्राम सिद्धानवदिया ले जाकर डंडे व रोड से वार करते हुए घायल कर दिया व सर्जिकल ब्लेड से अंकित व उदित रस्तोगी के गले रेतकर निर्मम हत्या कर दी।
इसके उपरान्त चारों आरोपी मृतक के घर पर पहुंचें व मृतक की माँ आशा देवी व नानी सन्नो देवी की हंसिये से गले रेतकर निर्मम हत्या करते हुए दुकान से करीब 40,000/- रुपये लूट कर ले गये परन्तु अभियुक्तगण सुनार की दुकान में लाँकर खोल व तोड़ नही पाये और मौके से फरार हो गये। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जब​कि एक आरोपी फरार बताया जा रहा है।

——————————
उत्तराखण्ड की खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें: 8267937117

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!