Ritu khanduri may become next cm of uttarakhand

क्या उत्तराखण्ड को मिलने जा रही है पहली महिला सीएम, मदन—सुबोध दिल्ली बुलाए गए

ऋषभ चौहान।
उत्तराखण्ड में पूर्ण बहुमत मिलने के साथ ही नए सीएम की तलाश तेज हो गई है। देहरादून से लेकर दिल्ली तक लॉबिंग हो रही है। अभी तक सीएम के लिए पुष्कर सिंह धामी, अजय भट्ट, अनिल बलूनी और सतपाल महाराज के नामों पर चर्चा थी लेकिन अब एक नाम बहुत तेजी से उभर कर आया है वो हैं पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी और कोटद्वार से विधायक ऋतु खंडूरी। जिनके पक्ष में कई सकारात्मक बातें है जो उनकी दावेदारी को पुख्ता बना रही है।

—————————————
क्या कहते हैं वरिष्ठ पत्रकार
देहरादून के वरिष्ठ पत्रकार योगेश कुमार बताते हैं कि राज्य में महिलाओं ने इस बार भाजपा के पक्ष में ज्यादा वोट किया है और 2024 के लोकसभा चुनाव के नफेनुकसान को देखते हुए ऋतु खंडूरी एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। इसके अलावा पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की विरासत और उनकी बेदाग छवि भी उनके सीएम बनने की ओर पुख्ता इशारा कर रही है। यही नहीं ऋतु खंडूरी के पति खुद आईएएस हैं और दिल्ली में स्वास्थ्य विभाग में बडे ओहदे पर हैं। चूंकि उत्तराखण्ड में अक्सर ये बात कही जाती है कि यहां अफसरशाही हावी रहती है तो ऐसे में ऋतु खंडूरी को सीएम बनाकर अफसरशाही का भी हल निकाला जा सकता है। वहीं वरिष्ठ पत्रकार अवनीश प्रेमी बताते हैं कि ऋतु खंडूरी एक बेहतर विकल्प बनकर सामने आ रही हैं। हालांकि ये सब हाईकमान को ही तय करना है लेकिन हो सकता है कि ऋतु खंडूरी को उत्तराखण्ड की पहली महिला सीएम होने का मौका मिल जाए।

———————————
मदन कौशिक और सुबोध उनियाल दिल्ली बुलाए गए
वहीं दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को दिल्ली बुला लिया गया है। शनिवार को वो मंत्री सुबोध उनियाल के साथ दिल्ली रवाना हो गए। माना जा रहा है कि अगले चौबीस घंटों में भाजपा विधायकों की बैठक हो सकती है और सबकी राय लेकर अगले सीएम का नाम तय किया जा सकता है।

खबरों को वाट्सएप पर पाने के लिए हमे मैसेज करें : 8267937117

—————————

Share News

3 thoughts on “क्या उत्तराखण्ड को मिलने जा रही है पहली महिला सीएम, मदन—सुबोध दिल्ली बुलाए गए

  1. विधायकों की बैठक 19 को होगी। होलाष्टक नामक पौराणिक आडम्बर के कारण। ऋतु खंडूरी का नाम मदन ग्रुप ने चलवाया है पर ये होना नही है सिर्फ मीडिया का बुलबुला है। धामी की ही उम्मीद ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!