Haridwar Covid-19 situation

इन कमियों पर हरिद्वार का निजी अस्पताल सील, क्या हुआ जो मरीज भर्ती थे

विकास कुमार।

बिना अनुमति के कोरोना मरीजों के इलाज करनेऔर कोरोना मरीजो से मन चाहे पैसे वसूलने व अन्य कमियों की शिकायतों पर जिला प्रशासन हरिद्वार और स्वास्थ विभाग की टीम ने सराय रोड स्थित नूतन ओजस अस्पताल में छापामारी की। देर रात तक चली इस कार्रवाई के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे अस्पताल को सीज कर दिया है हालांकि अस्पताल में भर्ती मरीजों को इलाज दिया जाता रहेगा। लेकिन अब कोई नहीं नया मरीज भर्ती नहीं किया जाएगा। वहीं प्रशासन अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रहा है। गौरतलब है कि हरिद्वार में कोरोना के इलाज के लिए तीन अस्पताल है जिनमें जया मैक्सवेल, मिलिट्री अस्पताल और रुड़की का विनय विशाल अस्पताल है।

जबकि 10 कोरोना के हेल्थ सेंटर है जिस में मेट्रो, मेला अस्पताल और बेस अस्पताल आदि शामिल है। स्वास्थ विभाग को शिकायत मिली थी कि नूतन ओजस अस्पताल बिना अनुमति के कोरोना का इलाज कर रहा है और मनचाहे पैसे मरीजों से इलाज के नाम पर ठग रहा है। सीएमओ हरिद्वार डॉक्टर शंभू नाथ झा ने बताया के ओजस अस्पताल में मिली कमियों के बाद अस्पताल को सीज कर दिया गया है साथ ही अब अस्पताल प्रबंधन कोई नया मरीज भर्ती नहीं कर पाएगा ना ही ओपीडी चला पाएगा।

हालांकि वहां कुछ मरीज भर्ती थे जिन का इलाज पहले की तरह किया जाता रहेगा। उन्होंने बताया कि वहां गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर की जरूरत थी उन्हें तुरंत दो वेंटिलेटर उपलब्ध करा दिए गए। उन्होंने बताया की कोरोना का इलाज बिना अनुमति के करने वाले अस्पतालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अन्य अस्पतालों में भी कमियों को दूर करने के लिए कहा गया है।

Share News

One thought on “इन कमियों पर हरिद्वार का निजी अस्पताल सील, क्या हुआ जो मरीज भर्ती थे

  1. आदरणीय जिलाधिकारी महोदय से नम्र निवेदन है कि कृप्या आपको एक टीम गठिक करके उन 10 कोरोना अस्पतालों का जायजा लेना। बाहर से आये एक मरीज सुबह 5 बजे से मेला अस्पताल के बाहर एम्बुलेंस में है जिनकी ऑक्सीजन भी खत्म हो गई ।कुछ सामाजिक सेवा लोगो ने मदद की जिस से सुबह 8 बजे से 5:30 तक वो मरीज गाड़ी में ही रहा , मगर कहीं भी उसे एडमिट नही किया गया , उसी के उपरांत ojas अस्पताल में घर वालों के मिन्नत करने पर रोगी को एडमिट किया गया है , आप बेशक ojas जैसे अस्पताल पर कार्यवाही कीजिये मगर इसके बदले में गरीब लोगों को इलाज भी दीजिये। लोग ऑक्सीजन और इलाज के अभाव में सड़कों पर ही दम तोड़ रहे हैं। आप हम जैसे सेवियो को हुक्म दीजिये आपका आदेश का पालन होगा । हरिद्वार की पूरी जनता covid के खिलाफ आपके साथ है 🙏🙏🌹🌹

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!