IMG 20210613 WA0021

उत्तराखंड पुलिस के होनहार पुलिस इन्स्पेक्टर की कोरोना से मौत, एम्स डायरेक्टर की बहन की भी मौत


विकास कुमार।
उत्तराखंड पुलिस ने कोरोना के कारण अपने एक और होनहार पुलिस अफसर को खो दिया है। जीआरपी चौकी प्रभारी अमित कुमार का रविवार को कोरोना संक्रमण के कारण एम्स ऋषिकेश में निधन हो गया वह 16 मई को कोरोना पॉजिटिव पाएजाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। और उसके बाद से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी उनकी मौत पर राज्य पुलिस के तमाम सीनियर अफसरों ने गहरा दुख जताया है। वही एम्स ऋषिकेश के डायरेक्टर डॉ रविकांत मलिक की बड़ी बहन डॉक्टर शशि प्रतीक का भी करो कोरोना से निधन हो गया। वे 71 साल की थी और जाने वाली स्त्री रोग विशेषज्ञ भी थी। कोरोना संक्रमण के बाद उनका इलाज एम्स ऋषिकेश नहीं चल रहा था। 
————-

सिपाही से बने थे इंस्पेक्टर, कोविड में किया था सराहनीय काम
जीआरपी रुड़की चौकी प्रभार अमित कुमार लंबे समय से, एक महीने से अधिक समय से कोविड 19 और इससे जुड़ी जटिलताओं के साथ लड़ाई कर रहे थे। कल से उन्हें कार्डियक अरेस्ट के तीन एपिसोड हुए थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। आज दोपहर उन्हें फिर से  एक बार कार्डियक अरेस्ट हुआ और उन्हें सचेत नहीं किया जा सका।परिवार की इच्छा के अनुसार कल सुबह उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव रुड़की में किया जाएगा। उप निरीक्षक अमित कुमार पुत्र तेजपाल सिंह जन्म तिथि 15 अगस्त 1982 पुलिस विभाग में दिनांक 10 अक्टूबर  2001 को आरक्षी के पद पर भर्ती हुए तथा देहरादून जनपद में नियुक्त रहे ।

इसके पश्चात दिनांक 7 नवंबर 2011 को उप निरीक्षक पद पर पदोन्नत हुए। पदोन्नति पश्चात प्रथम नियुक्ति जनपद पौड़ी गढ़वाल में हुई ।पौड़ी गढ़वाल में सेवा के पश्चात जीआरपी में नियुक्त हुए तथा चौकी प्रभारी जीआरपी रुड़की के रूप में विगत वर्ष  2016 से तैनात थे।
कोविड  19 महामारी के  दोनो लहरों के दौरान फ्रंटलाइन में रहे और उनके द्वारा   सराहनीय सेवा दिया गया है। उप निरीक्षक अमित कुमार को मई के पहले हफ्ते में कोविड 19  से संक्रमित हुए ।खांसी जुकाम बुखार व ऑक्सीजन लेवल कम होने  के कारण उन्हें  हॉस्पिटल विनय विशाल रुड़की में दिनांक 10 मई को एडमिट कराया गया था। तबीयत खराब होने पर उन्हें दिनांक 16 मई को एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश में भर्ती कराया गया जहां पर कोरोना  व फेफड़ों में  भारी इन्फेक्शन , न्यूमोनिया तथा आज कार्डिक अटैक के पश्चात इनका आज दिनांक 13 जून को एम्स हॉस्पिटल में निधन हो गया।
उत्तराखंड पुलिस परिवार इस अपूर्णीय क्षति पर गहरी संवेदना व्यक्त करता है तथा शोक संतप्त परिवार को इस असहनीय दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता है।

Share News