Baba Ramdev controversial statement on allopathy

बाबा रामदेव के खिलाफ खबर चलने पर बड़े चैनल के संपादक पर मुकदमा, ये हैं आरोप

विकास कुमार।
योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए हिंदी खबर न्यूज़ चैनल पर कार्यक्रम प्रसारित करने वाले हिंदी खबर के प्रधान संपादक अतुल अग्रवाल के खिलाफ बाबा रामदेव की ओर से उनके लॉ ऑफिसर राजू वर्मा ने बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। बहदराबाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। तहरीर में आरोप लगाया गया कि योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए उन्हें बाबा रामदेव की जगह लाला रामदेव बोला गया ।साथ ही उनकी शिक्षा और योग आयुर्वेद के लिए किए गए उनके कार्यों को भी गलत साबित करने का प्रयास किया गया। यही नहीं योग गुरु बाबा रामदेव के सहयोगी और पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण के बारे में भी आपत्तिजनक बातें बोली गई।

उनके नेपाली होने पर सवाल खड़े किए गए जो आपसी सौहार्द बिगड़ता है। पुलिस ने यह भी बताया कि अतुल अग्रवाल के हिंदी खबर को पतंजलि योगपीठ की ओर से विज्ञापन दिए जाते थे। लेकिन बाद में विज्ञापन बंद करने पर अतुल अग्रवाल कई बार आचार्य बालकृष्ण से मिलने हरिद्वार आया और विज्ञापन दोबारा शुरू करने की बात कही। साथ ही विज्ञापन ना देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की बातें भी कही थी। इसके अलावा भी पतंजलि के लोगों को अतुल अग्रवाल विज्ञापन के लिए दबाव बना रहा था।

विज्ञापन ना देने पर हिंदी खबर पर और सोशल मीडिया पर अतुल अग्रवाल द्वारा भ्रामक खबरों को चलाकर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 153a यानी आपसी भाईचारे को वैमनस्य पैदा करना और आईपीसी की धारा 384 यानी एक्सटॉर्शन उगाही के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी संजीव थपलियाल ने बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!