IMG 20210307 152710

कहां से कब निकलेगी महानिर्वाणी और अटल अखाड़े की पेशवाई, पढ़िए पूरा रूट



विकास कुमार ।  

सात संन्यासी अखाड़ों में से अब तक 5 अखाड़ों की पेशवाई निकल चुकी है। अब सिर्फ महानिर्वाणी और अटल अखाड़े की पेशवाई निकलेगी जो क्रमशः 8 और 9 मार्च को निकाली जानी है। इन दोनों पेशवाई में नागा संत और महामंडलेश्वर भाग लेंगे। 
——

क्या रहेगा महानिर्वाणी अखाड़े का पेशवाई रूट

 पत्रकार विकास झा ने इस सम्बंध में महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव और वरिष्ठ संत महंत रविन्द्र पुरी से बात की जिन्होंने बताया कि श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी की पेशवाई  कनखल में दक्ष मंदिर के प्रांगण से सोमवार को सुबह 10:00 बजे सेप्रारंभ होगी। पेशवाई श्री यंत्र मंदिर, बूढ़ी माता तिराहा जगजीतपुर, सती कुंड, देश रक्षक औषधालय तिराहा से थाना कनखल, सर्राफा बाजार,  चौक बाजार कनखल,  पहाड़ी बाजार होते हुए  अखाड़े की छावनी में जाकर समाप्त होगी। पेशवाई में अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी विशोकाकानंद महाराज के साथ अन्य 40 से ज्यादा  महामंडलेश्वर संत साथ बड़ी संख्या में  नागा सन्यासी और संत महंत मौजूद रहेंगे। 
——

क्या रहेगा अटल अखाड़े का पेशवाई रूट

श्री पंचायती अटल अखाड़ा की पेशवाई 9 मार्च को शीतला माता मंदिर दक्ष रोड से बूढ़ी माता मंदिर होते हुए देश रक्षक तिराहे पर पहुंचेगी और यहां से कनखल थाने,  झंडा चौक और फिर बंगाली मोड़ से होते हुए जगदगुरु आश्रम और सूरत गिरी बंगला मार्ग से होते हुए अटल अखाड़े की छावनी में प्रवेश करेगी।

Share News