madan kaushik and swami yatishwaranad group come face to face

शह—मात: अवैध खनन पर नरेश का सरेंडर, स्वामी ने मदन के खिलाफ कन्हैया पर हाथ रखा

बिंदिया गोस्वामी/विकास कुमार।
हरिद्वार ग्रामीण की रवासन और गंगा नदी में हो रहे अवैध खनन के मामले में शुरुआती तेजी दिखाने के बाद आप आदमी पार्टी के हरिद्वार ग्रामीण प्रभारी नरेश शर्मा ने अवैध खनन मसले पर चुप्पी साध ली है। वहीं सूत्रों के मुताबिक, मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद खेमे की ओर से नरेश शर्मा पर किसी निजी मामले को लेकर दबाव बनाया गया है, जिसके बाद नरेश शर्मा बैकफुट पर है। उधर, स्वामी यतीश्वरानंद ने मदन कौशिक को शहर में घेरने के लिए भाजपा नेता कन्हैया खेवडिया पर हाथ रख दिया है ताकि हरिद्वार ग्रामीण में नरेश शर्मा की आक्रामकता का हिसाब बराबर किया जा सके।
गौरतलब है कि पूर्व मंत्री और मौजूदा मंत्री में पुरानी अदावत हैं और दोनों पहले भी एक दूसरे को ठिकाने लगाने की कोशिशें कर चुके हैं। इस बार चुनाव में दोनों गुट एक दूसरे के खिलाफ लामबंदी करने में लगे हैं। हरिद्वार ग्रामीण में मदन कौशिक के पुराने करीबी नरेश शर्मा स्वामी यतीश्वरानंद पर बहुत आक्रामक तरीके से वार करते आ रहे हैं। हालांकि अवैध खनन पर उन्होंने बडा आंदोलन खडा करने का ऐलान किया था लेकिन आप आदमी पार्टी कांग्रेस की तरह ही सरेंडर कर गई और अब नरेश शर्मा भी खामोश हैं। हालांकि चुनावी मुद्दों को लेकर नरेश शर्मा अभी भी अक्रामक बने हुए हैं।
उधर, नगर विधानसभा में मदन कौशिक को गुरु कहने वाले कन्हैया खेवडिया ने मदन कौशिक के खिलाफ लठ गाड दिया है। कन्हैया के करीबी मदन कौशिक को सीधे टारगेट कर रहे हैं और कन्हैया खेवडिया शक्ति का संतुलन बनाने के लिए सीधे स्वामी यतीश्वरानंद के खेमे में चले गए हैं स्वामी यतीश्वरानंद ने भी कन्हैया के कंधे पर बंदूक रख सीधे मदन कौशिक पर निशाना साधा है। हालांकि दोनों दिग्गजों में किसका मोहरा शह और मात में कामयाब रहेगा ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल, दोनों खेमे की शह—मात का खेल नेताओं से लेकर खासोआम तक में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!