Kumbh mela corona testing scam accused sharat pant reached haridwar

कुंभ घोटाला: मैक्स की मल्लिका ने कुंभ मेला के इस अफसर की बढाई मुश्किलें, किए कई अहम खुलासे


विकास कुमार।
कुंभ के दौरान हुए कोरोना टेस्टिंग घोटाले की जांच में बयान दर्ज कराने आज मैक्स की मालकिन मल्लिका पंत और शरत पंत हरिद्वार पहुंचे। हालांकि आज उन्होंने सीडीओ सौरभ गहरवार वाली जांच टीम को ही अपने बयान दर्ज कराए और शुक्रवार को दोनों को एसआईटी के सामने पेश होंगे। लेकन गुरुवार को हुई पूछताछ के दौरान मल्लिका पंत और शरत पंत ने कई अहम खुलासे किए हैं, जिससे कुंभ मेला के साथ—साथ जनपद के अफसरों की मुश्किलें बढ सकती हैं।

:::::::::::::::::::::
कुंभ मेला स्वास्थ्य अधिकारी की बढ सकती हैं मुश्किलें
मैक्स की मालकिन मल्लिका पंत से जब पूछा गया कि आपको कोरोना टेस्टिंग का काम कब मिला और किन शर्तों और दस्तावेजों के आधार पर दिया गया तो दोनों ने कहा कि हमने कोरोना टेस्टिंग नहीं की, हमने सिर्फ कोरोना टेसिटंग का काम लेकर नालवा और डा. लाल चंदानी को काम सौंप दिया था। मल्लिका का ये जवाब बहुत खास इसलिए भी है क्योंकि कुंभ मेला प्रशासन शुरु से कहता आया है कि मैक्स को थर्ड पार्टी समझौते के तहत काम नहीं दिया गया बल्कि मैक्स नालवा और लाल चंदानी के साथ संयुक्त रूप से काम करने आया था। लिहाजा, अगर मैक्स की मालकिन मल्लिका कोरोना टेस्टिंग में मैक्स की भूमिका सिर्फ एक बिचौलिये भर की है तो फिर सवाल ये उठता है कि बिचौलिये कि जरिए मैक्स को काम क्यों गिया गया। क्या इसके लिए मेला स्वास्थ्य अधिकारी पर कोई दबाव था या फिर उन्होंने अपने मन से ही ये काम कर दिया। इतना ही नहीं मैक्स को सिर्फ टेस्टिंग करने का काम ही नहीं मिला है बल्कि मैक्स से कुंभ मेला प्रशासन ने सबसे ज्यादा टेसिटंग भी कराई है। ढाई लाख टेस्टिंग में से सवाल लाख के करीब मैक्स के जरिए टेस्टिंग हुई है। ऐसे में मल्लिका के इस खुलासे से कुंभ मेला प्रशासन की मुसीबत बढ गई है और जो इस ओर इशारा कर रही है कि नालवा और लालचंदानी को बिचौलिये मैक्स के जरिए काम किसी के कहने पर ही दिया गया होगा। क्योंकि मैक्स के पास जरुरी दसतावेज भी नहीं थे और मैक्स के दूसरे मालिक शरत पंत के दिल्ली में कई केंद्रीय मंत्रियों जिनमें डा. निशंक अैर खुद सीएम तीरथ सिंह रावत के साथ फोटो वायरल हो रहे हैं। ऐसे में मल्लिका पंत का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है।

::::::::::::::::::::::
मल्लिका ने नालवा लैब के पाले में डाली गेंद
वहीं मल्लिका ने पूछताछ के दौरान सारी जिम्मेदारी और जवाबदेही हिसार हरियाणा की नालवा लैब पर डाल दी। उन्होंने कहा कि जो सवाल हमसे पूछे जा रहे हैं उनका जवाब नालवा लैब्स के पास है क्योंकि कुंभ में ​टेस्टिंग नालवा लैब ने की है। वहीं नालवा लैब के डा. नवतेज नालवा भी गुरुवार को हरिद्वार पहुंचे और डा. नालवा से पहले एसआईटी के पुलिस अफसरों और बाद में सीडीओर ने पूछताछ की। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डा. नालवा ने पूछताछ के दौरान बताया कि उनकी कोई टीम कुंभ में टेस्टिंग करने नहीं आई है और उन्होंने मैक्स के साथ करार तोड दिया था। मैक्स ही पूरी टेसिटंग के लिए जिम्मेदार है।

Share News