IMG 20220718 WA0053

बाबा करीम शाह शुबराती शाह की मजार पर जायरीनों का उमड़ा जनसैलाबI


लक्सर। (फरमान खान)हिंदू- मुस्लिम एकता के प्रतीक गांव नरोजपुर पर स्थित हजरत करीम शाह शुबराती शाह बाबा की मजार पर रविवार को जायरीनों का रेला उमड़ गया। विभिन्न प्रांतों से पहुंचे हजारो जायरीनों ने यहां चादरपोशी की और फातिहा पढ़ मन्नतें मांगी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। शाम को गागर-चादर उठी और रात में शानदार कव्वाली हुई।
तिलस्मी और पुरातात्विक महत्व वाला बाबा करीम शाह शुबराती शाह का मजार शनिवार की रात से ही गुलजार रहा और रविवार की पूरी रात हजारों जायरीनों ने वहां बाबा की मजार पर चादर चढ़ाकर मन्नतें मांगी। उत्तराखंड उत्तर प्रदेश बिहार पंजाब, समेत विभिन्न प्रांतों के जायरीन करीम शाह शुबराती शाह बाबा की मजार पर पहुंचे। रविवार की सुबह करीब चार बजे बाबा की मजार पर गुस्ल और फिर दुआख्वानी की गई। सुबह ही कुरानख्वानी के बाद शाम को करीब पांच बजे भुरनी खतीरपुर के सज्जादानशीन गफूर मियां के घर से गागर चादर उठाई गई। यहां से कव्वाली के बीच उठी गागर-चादर बाबा की मजार तक पहुंची और फिर वहां आस्ताने पर चादर चढ़ाई गई।

मजार पर फातिहा पढ़ने और दुआओं का दौर सुबह से ही लगातार जारी रहा। भीड़ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मजार शरीफ के अंदर पांव रखने की जगह नहीं थी और मजार पर जिसे जहां जगह मिली वह वहीं 24 घंटे के लिए जम गया। मगरीब के बाद मिलाद शरीफ हुआ और फिर रात्रि में शानदार कव्वाली हुई। जायरीनों की सुरक्षा के लिए मजार पर कडे़ इंतजाम किए गए थे। मजार पर पुलिस के जवानों के साथ ही कोतवाली की फोर्स लगी थी। नफीस मियां व जाबिर अली मजार पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं में लगे रहे। दरगाह शरीफ की कमेटी के सदर सज्जादानशीन गफूर मियां ने उर्स में सहयोग के लिए सभी के प्रति आभार जताया है।

Share News