बीमा एजेंट बन दून की महिला को बनाया शिकार, एसटीएफ ने दिल्ली से दबोचा

विकास कुमार।

उत्तराखंड एसटीएफ ने रायपुर, देहरादून की रहने वाली महिला के साथ 68 लाख रुपए की ठगी करने वाले शातिर ठग देवेश नंदी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली के रहने वाले ने महिला को बीमा पॉलिसी एजेंट बनकर ₹68 लाख का चूना लगाया था। जांच में यह बात सामने आई की महिला के जिन खातों से पैसे उड़ाय गए थे ।वह दिल्ली गाजियाबाद और आसपास के इलाकों के बैंकों के खातों में जमा किए गए थे। पुलिस खातों की डिटेल और अन्य जानकारी जुटाने में लगी तो आरोपी और उसके साथियों की करतूत का पता लगा। पुलिस में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसके साथी की तलाश की जा रही है।

कैसे की ठगी

रायपुर जनपद देहरादून निवासी महिला ने पुलिस को बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन के माध्यम से सम्पर्क कर स्वंय को बीमा पाँलिसी एजेन्ट  बताते हुये उनके भाई की बीमा पाँलिसी की प्रीमियम जमा न होने के कारण पालिसी समाप्त होने की बात कहते हुये प्रीमियम जमा करने व उक्त पाँलिसी की धनराशि को शेयर मार्केट में लगाने की बात कहते हुये वर्ष 2014 से वर्ष 2021 तक शिकायतकर्ता के साथ बीमा पाँलिसी के नवीनीकरण व शेयर मार्केट में लगाकर लाभ कमाने का लालच देकर करीब 6800000/-( अडसठ लाख रुपये) रुपये की धनराशि धोखाधडी से विभिन्न बैक खातो में प्राप्त कर ली।

 अपराध का तरीकाः–  अभियुक्तगण द्वारा स्वंय को बीमा पालिसी एजेन्ट बताते हुये  आम जनता को फोन कर उनके बन्द पडे बीमा पाँलिसी के नवीनीकरण व वीमा पाँलिसी प्रीमियम के शेयर मार्केट में लगाकर लाभ कमाने का लालच देकर फर्जी नाम पता व आधार कार्ड/वोटर कार्ड के आधार पर विभिन्न बैक खातो  में खाते खुलवाकर व  फर्जी नाम पतो से सिम कार्ड प्राप्त कर घटना को अंजाम दिया गया ।  गिरफ्तार अभियुक्त-1- देवेश नन्दी पुत्र अनूप नन्दी निवासी म0न0 233 मन्डोली थाना शाहदरा दिल्ली

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!