हरिद्वार: चार परिवारों को बंधक बनाकर बदमाशों ने लाखों की डकैती डाली, पुलिस जांच में जुटी

विकास कुमार/ऋषभ चौहान।
हरिद्वार के सुल्तानपुर गांव में एक दर्जन बदमाशों ने बारी—बारी से चार घरों में डकैती डालने की घटना को अंजाम दिया। बदमाश चारों घरों से लाखों के जेवर और नगदी लूट फरार हो गए। वहीं बदमाश पांचवे घर को भी निशाना बनाने की फिराक में थे लेकिन परिवार के सदस्यों की समझदारी से बदमाश अपनी योजना में नाकाम हो गए और उन्होंने पुलिस को सौ नंबर पर फोन कर दिया। इसके बाद बदमाश फरार हो गए जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।
लक्सर कोतवाली पुसिल ने बताया कि गुलजार निवासी सुल्तानपुर के मकान में रात करीब साढे बारह बजे दस से बारह लोग लकड़ी की सीढ़ी लगाकर मकान की छत पर चढ़े। अंदर घुसकर पूरे परिवार को बंधक बनाने के बाद बीस हजार की नकदी व लगभग 1 किलो चांदी के जेवर लूट लिए। इसके बाद दो बदमाशों ने गुलजार के परिवार को बंधक बनाए रखा और बाकी बदमाश गुलजार को लेकर पड़ोसी आरिफ के मकान पर पहुंचे गुलजार से ही उन्होंने आरिफ का दरवाजा खुलवाया और वहां से भी करीब पचास हजार की नकदी व बीस हजार कीमत के गहने लूट लिए। इसके बाद बदमाशों ने गुलजार की ही मदद से पड़ोसी नफीस व शेर अली के घरों के दरवाजे खुलवाए वहां से भी बदमाशों ने नकदी व जेवर लूट लिए। अंत में बदमाशों ने गुलजार से कहकर पड़ोसी नूरहसन का दरवाजा खटखटाया पर नूरहसन को शक हो गया उसने दरवाजा खोलने के बजाय 100 नंबर पर फोन कर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दे दी।
बदमाशों ने भी पुलिस को फोन कर रहे नूरहसन की बात सुन ली। इसके बाद बदमाश वहां से फरार हो गए। उधर, सूचना पर सीओ बीएस चौहान कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट व एसएसआई मनोज सिरोला पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों से पूरी जानकारी ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!