leader was planned conspiracy for momentum in elections

उत्तराखण्ड: चुनाव में सहानुभूति पाने के​ लिए खुद पर ही करवा दिया हमला, जांच में पकड़ा झूठ

विकास कुमार।
उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में मतदान से दो दिन पहले रात में उत्तराखण्ड क्रांति दल के रुद्रप्रयाग से प्रत्याशी मोहित डिमरी पर हुए हमले की गुत्थी को पुलिस ने सुझला लिया है। पुलिस का दावा है कि चुनाव में माहौल बनाने और सहानुभूति पाने के लिए उक्रांद उम्मीदवार डिमरी ने अपनी कार पर खुद ही हमला करवा दिया था। इस हमले में डिमरी को भी चोटें आई थी और चोट के बाद उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस घटना के बाद पुलिस पर काफी दबाव भी बना था।

——————————
क्या आया जांच में सामने
पुलिस ने जांच में पाया कि 12 फरवरी की रात्रि को जवाड़ी बाईपास पर उनके द्वारा पत्थर से अपने वाहन को क्षतिग्रस्त होने की घटना फर्जी पाई गई। एसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि पुलिस जब मौके पर पहुंची थी तो प्रत्याशी व उनके साथी वहां नहीं ​थे, बल्कि निजी अस्पताल में उपचार करा रहे थे। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली और कॉल डिटेल का विस्तार से अवलोकन करने के बाद लोगों के बयान भी दर्ज कि गए। जिससे साफ हो गया कि हमले की सूचना झूठी थी और उक्रांद प्रत्याशी ने खुद ही अपने वाहन के शीशे पत्थर से तोड और खुद को हल्की चोटें लगाई।

———————————————
झूठी सूचना देने के आरोप में होगी कार्रवाई
वहीं रुद्रप्रयाग पुलिस अब मोहित डिमरी के खिलाफ झूठी सूचना देने के आरोप में कार्रवाई करने जा रही है। इस मामले में आईपीसी की धारा 182 के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं घटना के बाद दर्ज हुए मुकदमे के संबंध में रिपोर्ट भी कोर्ट में भेजी जा रही है।

————————

खबरों को वाट्सएप पर पाने के लिए हमे मैसेज करें : 8267937117

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!