सीएम के लिए इन दो नेताओं के नामों पर कशमकश, किसके सर सजेगा ताज

विकास कुमार/ऋषभ चौहान।
उत्तराखण्ड में नए सीएम की तलाश के लिए देहरादून से ​लेकर दिल्ली तक माथापच्ची चल रही है। बैठकों का आखिरी दौर लगभग खत्म हो गया है और दिल्ली गए नेताओं की अब वापसी होने लगी है। सोमवार को भाजपा विधायकों की बैठक होनी है जिसमें सीएम के नाम का ऐलान हो जाएगा।
सीएम के चेहरे के लिए दो चेहरों में खींचतान चल रही है। इनमें पहला नाम है पुष्कर सिंह धामी, जिनको लेकर कई विधायक और मंत्री उनके समर्थन में आ गए हैं। वहीं दूसरा नाम है राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी। अनिल बलूनी को लेकर भी तेजी से समीकरण बदले हैं। बताया जा रहा है कि उत्तराखण्ड के एक कद्दावर नेता ने अनिल बलूनी के नाम का समर्थन किया है। वहीं वरिष्ठ पत्रकार अवनीश प्रेमी बताते हैं कि सीएम के लिए पुष्कर सिंह धामी और अनिल बलूनी के बीच कशमकश है। दोनों में से किसी को भी सीएम बनाया जा सकता है।

—————————————
महिला सीएम के लिए ऋतु खंडूरी का नाम
वहीं महिला सीएम के लिए ऋतु खंडूरी सबसे बेहतर विकल्प हो सकती है। हाईकमान के सामने ऋतु खंडूरी का नाम भी है। हालांकि, सीएम कौन होगा ये विधायकों की राय और मंशा से ज्यादा हाईकमान क्या सोचना है इस पर निर्भर करेगा। फिलहाल सीएम का ससपेंस अभी अगले घंटे और बना रहेगा।

Share News

One thought on “सीएम के लिए इन दो नेताओं के नामों पर कशमकश, किसके सर सजेगा ताज

  1. हमारे जनतांत्रिक संविधान के अनुसार तो उत्तराखंड विधानसभा के लिए चुना चुना हुआ व्यक्तित्व ही मुख्यमंत्री बनने का अधिकारी है।
    भाजपा ने ही यह परम्परा डाली है कि बिना चुनाव जीते मुख्यमंत्री बना जा सकता है तो फिर जिसे मुख्यमंत्री बनाना हो उसे चुनाव नहीं लड़ाया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!