IPL Betting

आईपीएल में करोड़ों का धंधा करने के लिए तैयार हरिद्वार के बुकी, ऐसे चलता है धंधा

विकास कुमार।
देश में नौ अप्रैल से शुरु होने जा रहे आईपीएल मैच की तैयारी हरिद्वार में भी होने लग गई है। शहर के कई बड़े बुकी यानी सट्टेबाज आईपीसएल उत्सव की तैयारी में जुट गए हैं। सूत्रों के मुताबिक स्थानीय सट्टेबाजों ने दिल्ली और दूसरे बडे शहरों में बैठे अपने आकाओं से संपर्क साध लिया है और हरिद्वार में बडे पैमाने पर व्यापारियों, कारोबारियों और युवाओं को आईपीएल में सट्टा खिलाने को तैयार हैं।
विशेषकर कनखल एवं ज्वालापुर में बुकियों का बोलबाला है। सम्पन्न घराने से ताल्लुक रखने वाले लोग बुकी के तौर पर आईपीएल मैच में आनलाइन सट्टे के धंधे की कमान संभाल रहे हैं। हरिद्वार पुलिस भी मूकदर्शक बनी हुई है। यही नहीं कई बुकी तो आईपीएल शुरु होने पर यहां से पलायन भी शुरु कर जाते हैं।
आईपीएल मैचों में करोड़ों का सट्टे का धंधा हरिद्वार में ही होता है। पूरे सिंडीकेंट के तौर पर इस धंधे को अंजाम दिया जा रहा है। बकायदा दिल्ली से जुड़े नेटवर्क की मदद से सटटे के मलाईदार धंधे की लीज लाइन ले ली जाती है। लीज लाइन पर टीवी पर दिखाए जा रहे मैच से एक गेंद पहले की जानकारी उपलब्ध होती है, यह ही इन बुकियों की बड़ी जीत है।
हरिद्वार में कनखल, ज्वालापुर एवं शिवालिक नगर के कई नामचीन चेहरे इस धंधे से जुड़े हुए है। कनखल एवं ज्वालापुर में इनके ठिकाने है, जहां यह बैठकर आईपीएल मैच की पूरी कमान संभालते है। सूत्रों की माने तो मई माह तक चलने वाले आईपीएल में करोड़ों का खेल केवल हरिद्वार से ही होता है। आईपीएल के बुकी वैसे तो दिखावे के तौर पर किसी दूसरे धंधे से जुड़े है लेकिन असल में इनका कार्य सटटे का धंधा ही है। कई चर्चित चेहरों की जानकारी जुटाई जा रही है, जिसका खुलासा भी पूरे साक्षय के साथ किया जाएगा।

adv.
Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!