Haridwar Covid-19 situation

डीएम हरिद्वार का जनता के नाम संदेश, जानिये क्या करने के लिए बोल रहे हैं


विकास कुमार।
बेकाबू होते हरिद्वार के हालातों पर जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने जनता के नाम संदेश जारी​ किया है। इसमें उन्होंने कोरोना खिलाफ जंग में लोगों से मदद मांगी है और आग्रह किया है कि कोरोना संबंधी लक्षण आने पर तुरंत कोविड कंट्रोल रूम को बताए ताकि आपका समय पर इलाज शुरु किया जा सके।
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने अपने संदेश में कहा कि कोरोना ग्रसित मरीज को समय रहते बचाया जा सकता है अगर वो लक्षण आने पर तुरंत हमें सूचित कर दे। उन्होंने कहा कि हम हर संभव मदद के लिए तैयार हैं और कोविड केयर सेंटर से लेकर कोविड अस्पतालों में बैड की व्यवसथा कराई जाएगी। उनहोंने बताया कि मेला अस्पताल, बाबा बर्फानी के अलावा, सिडकुल में एकम्स कंपनी की मदद से कोविड हेल्थ सेंटर शुरु किए गए हैं। जबकि कोविड अस्पतालों में रूडकी में मिलिट्री अस्पताल, जया मैक्सवेल और विनय विशाल अस्पताल हैं जहां बैड उप​लब्ध कराए जाएंगे।

:::::::::::::::::
लक्षण आने पर इन नंबरों पर सूचित करें
सीएमओ हरिद्वार डा. एसके झा ने बताया कि हरिद्वार क्षेत्र के मरीज कोविड कंट्रोल नंबर 01334—239072 पर कॉल कर सकते हैं जबकि रूडकी के कोविड मरीज लक्षण आने पर तुरंत 1332—265211, 12, 13, 14 पर कॉल कर सकते हैं। इन नंबरों पर सूचना देने पर आपको चिकित्सकीय मदद दी जाएगी और आॅक्सीजन लेवल कम होने पर आपको अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। आपको कहीं परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन सभी जनता से आग्रह है कि लक्षण आते ही खुद को अलग थलग कर दें ताकि संक्रमण आपके जरिए आपके परिवार में और दूसरों तक ना पहुंचे।

Share News