dharam sansad hate speech yati close aide adheer kaushik support congress candidate in haridwar

धर्म संसद हेट स्पीच के ‘समर्थकों’ ने दिया कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी को समर्थन, क्या बोले मुस्लिम

करण खुराना/विकास कुमार/ऋषभ चौहान।
हरिद्वार में धर्म संसद कर अल्पसंख्यकों के खिलाफ हेट स्पीच देने वाले डासना पीठाधीश्वरा यति नरसिंहानंद के स्थानीय समर्थकों ने विधानसभा चुनाव में हरिद्वार शहर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी का समर्थन कर दिया है। धर्म संसद और प्रेस क्लब हरिद्वार में पैगम्बर साहब पर लिखी विवादित पुस्तक का विमोचन कराने में अहम भूमिका निभाने वाले पंडित अधीर कौशिक ने वीडियो संदेश जारी कर सतपाल ब्रह्मचारी को समर्थन दिया। अपने वीडियो संदेश में अधीर कौशिक ने कहा कि हमने हिंदूवादी सरकारें बहुत देख ली है और हमारे संतों को जेल में डालते हैं बिना कसूर। जिन दफाओं यानी धाराओं में कोतवाली से जमानत हो जाती है, ये भी आक्रोश है। इसलिए वो सतपाल ब्रह्मचारी का समर्थन कर रहे हैं। इस वीडियो मैसेज को सतपाल ब्रह्मचारी ने अपने फेसबुक पेज से और फेसबुक प्रोफाइल आईडी से भी शेयर किया है। इस वीडियो में वो आगे नशे की बात भी करते हुए सतपाल ब्रह्मचारी का समर्थन करने की बात करते हैं।

——————————————
कौन हैं अधीर कौशिक
पंडित अधीर कौशिक पेशे से हलवाई हैं और ब्राह्मण सभा नाम से एक संगठन चलाते हैं। इसके अलावा श्रीपरशुराम अखाडा भी चलाते हैं। इसके तहत वो बच्चों को गौतम फार्म हाउस में शस्त्र चलाने की ट्रेनिंग भी दे चुके हैं। अधीर कौशिक धर्म संसद हेट स्पीच मामले में जेल गए महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद के खास हैं और पिछले दो सालों से हरिद्वार में उनकी प्रेस वार्ताओं से लेकर उनके कार्यक्रमों को प्रबंधन करते रहे हैं। हरिद्वार प्रेस क्लब में वसीम रिजवी की किताब का विमोचन कराने के लिए प्रेस क्लब में कार्यक्रम करने की अनुमति अधीर कौशिक ने ही ली थी। बाद में प्रेस क्लब ने अधीर कोशिक पर गुमराह करने का आरोप लगाते हुए उनके भविष्य के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी थी। वहीं दूसरी ओर धर्म संसद आयोजन में भी अधीर कौशिक ने सक्रिय थे। वसीम रिजवी और यति की गिरफ्तारी के दौरान भी अधीर कौशिक उनका हमसाया बनकर साथ रहे।

——————————
क्या बोले मुस्लिम समाज के लोग
अंजुमन गुलामाने मु​स्तफा सोसायटी के महासचिव चौधरी शादाब कुरैशी ने बताया कि जिन लोगों ने हरिद्वार में धर्म संसद आयोजित कर हमारे खिलाफ बातें की अगर उनसे जुडे लोगों का समर्थन सतपाल ब्रह्मचारी ले रहे हैं तो इससे हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है। हालांकि ये उनकी सोच है कि वो किसका समर्थन लेते हैं या किसको समर्थन देते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आजादी के बाद से अब तक मुसलमानों की दुर्दशा, अशिक्षा और पिछडेपन की मुख्य वजह रही है। कांग्रेस ने हमेशा मुसलमानों को वोट बैंक समझा है इससे ज्यादा कुछ नहीं। ओवेसी की पार्टी एआईएमआईएम के हरिद्वार जिलाध्यक्ष शाहनवाज सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस का चरित्र यही है। कांग्रेस भाजपा की ही बी टीम है। धर्म संसद मामले में सतपाल ब्रह्मचारी ने एक शब्द नहीं बोला, लेकिन अब धर्म संसद आयोजित करने वालों का समर्थन ले रहे हैं। इन लोगों मुसलमानों का वोट चाहिए लेकिन ये उनके लिए बोलेंगे नहीं।

——————————
आजाद समाज पार्टी ने किया विरोध
वहीं आजाद समाज पार्टी के ज्वालापुर से प्रत्याशी एसपी सिंह इंजीनियर ने बताया कि कांग्रेस का यही चरित्र है। कांग्रेस ने मुसलमानों को अछूत बना दिया है। भाजपा का भय दिखाकर उनके वोट लेती है और उनके खिलाफ काम करने वाले लोगों का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि धर्म संसद वाले मामले में कांग्रेस के नेताओं ने मुंह में दही जमा ली थी। अब सतपाल ब्रह्मचारी के ऐसे लोगों का समर्थन हासिल करने से साफ है कि ये मुसलमानों के सिर्फ वोट चाहते हैं, बाकी इनके अधिकारों और सुरक्षा से इनका कोई लेना देना नहीं है।

खबरों को वाट्सएप पर पाने के लिए हमे मैसेज करें : 8267937117

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!