congress will give one ticket to saini candidate in haridwar

हरीश रावत ने लगाई खबर पर मुहर: सैनी समाज का एक टिकट पक्का, मुसलमानों को सिर्फ दो टिकट


विकास कुमार/अतीक साबरी।
हरिद्वार जनपद में दलित—मुस्लिम के बाद तीसरी बडी आबादी सैनी समाज का एक टिकट पक्का हो गया है। रुडकी में सैनी नेता साहब सिंह सैनी द्वारा आयोजित सैनी महासम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे हरीश रावत ने दो टूक कहा कि वो ये सुनिश्चित करेंगे कि एक सैनी विधायक उत्तराखण्ड विधानसभा में जरुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पार्टी जिस भी सैनी को टिकट दें, उसे जिताने का काम करें। वहीं ये भी तय माना जा रहा है कि अब हरिद्वार जनपद से कांग्रेस सिर्फ दो टिकट की वितरित करेगी। यानी मौजूदा विधायक काजी निजामुद्दीन और फुरकान ही कांग्रेस के मुसिलम चेहरे होंगे। इससे लक्सर और हरिद्वार ग्रामीण पर मुसिलम समाज के सभी दावेदारों को निराशा हाथ लगेगी।
वहीं संभावना जताई जा रही है कि सैनी समाज से किसी एक को या तो लक्सर से टिकट दिया जाएगा या फिर रुडकी विधानसभा है। हालांकि सैनी समाज हरिद्वार ग्रामीण से भी टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। लेकिन हरिद्वार ग्रामीण पर हरीश रावत या फिर उनके परिवार से कोई आ सकता है।

——————————————
सैनी वोट बैंक को साधने का प्रयास
असल में सैनी वोट बैंक जनपद में तीसरी बडी शक्ति है और अभी तक ये वोट बैंक भाजपा का समर्थक रहा है। पिछले कुछ दिनों से सैनी समाज के कई बडे नेता कांग्रेस में आए हैं और जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि कांग्रेस इस बार सैनी समाज से किसी एक को अपना प्रत्याशी बनाएगी। अब हरीश रावत के बयान से साफ हो गया है​ कि सैनी को टिकट मिलना तय है। इसके जरिए कांग्रेस सैनी समाज को भाजपा से अलग करना चाहती है। ऐसा होता है तो भाजपा को भारी कीमत चुकानी पड सकती है। हरीश रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री और केंद्र में मंत्री रहते हुए उन्होंने हरिद्वार के सभी वर्गों के लिए काम किए हैं। उन्होंने कहा कि सैनी समाज को उनका हक दिया जाएगा और सिर्फ एक टिकट की बात नहीं बल्कि सैनी समाज को कांग्रेस उचित प्रतिनिधित्व भी देगी।

उत्तराखण्ड की खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें: 8267937117

Share News