CM Teerth Singh Rawat

तीरथ सरकार में तीन मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी, मदन कौशिक शाही स्नान छोड़ दिल्ली पहुंचे


रतनमणी डोभाल।
उत्तराखण्ड के सीएम के तौर पर ताजपोशी होने के बाद तीरथ सिंह रावत के सामने अब अपने मंत्रियों को चुनने की चुनौती है। सूूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। इसके लिए पुरानी टीम के तीन मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है, इनमें से दो भारी भरकम मंत्रालयों वाले मंत्री हैं। वहीं बताया जा रहा है कि शुक्रवार को कुछ मंत्री शपथ ले सकते हैं।
उधर, पुरानी टीम में से कुछ मंत्रियों की छुट्टी होने की संभावनाओं के चलते सभी की धडकनें बढी हुई हैं और सब अपनी साख बचाने के लिए दौड धूप और पुराने संपर्कों तक पहुंच बनाने में लगे हुए हैं। उधर, हरिद्वार के कद्दावर नेता और त्रिवेंद्र सरकार में कथित तौर पर नंबर दो की पोजीशन रखने वाले मदन कौशिक भी गुरुवार को हरिद्वार महाकुंभ के पहले शाही स्नान से नदारद रहे। मदन कौशिक की गैरमौजूदगी सभी को खली क्योंकि वो स्थानीय विधायक है और पूरे कुंभ की जिम्मेदारी उनके कंधों पर थी। वहीं मदन कौशिक ने फोन पर बताया कि वो शहर से बाहर दिल्ली में थे, इस कारण वो शाही स्नान में संतों का आशीर्वाद नहीं ले पाए। मदन कौशिक के करीबी भाजपा के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने बताया कि मदन कौशिक का ये रुटीन दौरा था। मदन कौशिक भाजपा के वरिष्ठ नेता है।

—————————————
कौन से हैं वो तीन मंत्री
सूत्रों के अनुसार सरकार की नई टीम से कांग्रेस से आए एक भारी भरकम मंत्री को आउट किया जा सकता है। जबकि कुमाउं के एक दूसरे बडे मंत्री की भी छुटटी हो सकती है। वहीं नए मंत्रिमंडल में एक महिला को भी जगह दी जा सकती है। नए चेहरों में से कुमाउं मंडल के कुछ नए चेहरों को जोडा जा सकता है। हालांकि हरिद्वार से भी एक मंत्री बनाने की चर्चा चल रही है। लेकिन इसकी संभावना कम ही है।

—————————————
सीएम पहुंचे हरिद्वार, संतों से लिया आशीर्वाद, भाजपा नेता नदारद
वहीं सीएम तीरथ सिंह रावत पहले शाही स्नान पर हरिद्वार पहुंचे और संतों से आशीर्वाद लिया। इस दौरान वो हरिद्वार में कई संतों से भी मिले। हालांकि इस दौरान भाजपा के बडे नेता उनसे मिलने नहीं पहुंचे। हालांकि बाद में ओम प्रकाश जमदग्नि, और भाजपा के जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान ने उनसे शिष्टाचार मुलाकात की थी। लेकिन अन्य कोई बडा नेता वहां नहीं आया।

Share News