मंथन: भाजपा के कितने विधायकों की रिपोर्ट मिली खराब, संतों का समर्थन, मिली बड़ी छूट


 विकास कुमार।

 हरिद्वार के निजी होटल में आयोजित भाजपा के दो दिवसीय चिंतन बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश संगठन के पदाधिकारियों से लेकर विधायकों और कोर कमेटी के सदस्यों से आगमी चुनाव को लेकर मंथन किया। हालांकि इस दौरान चुनाव की तैयारियों और अन्य अहम मुद्दों पर फोकस रहा। लेकिन बैठक से आ रही खबरों के अनुसार विधायकों का रिपोर्ट कार्ड पर भी चर्चा हुई और सूत्रों के अनुसार भाजपा के एक दर्जन विधायकों के कामकाज और कार्यकर्ताओं के साथ उनके व्यवहार पर नाराजगी जाहिर की गई। इनमें हरिद्वार के तीन विधायक भी शामिल हैं। हालांकि पार्टी के बडे नेताओं ने इस मसले पर बोलने से इनकार किया लेकिन दबी जुबान से विधायक और संगठन के अन्य नेता इस पर कानाफूसी करते नजर आए। कार्यक्रम में सहयोग करने के लिए जमा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में भी विधायकों के रिपोर्ट कार्ड को लेकर जबानी जमाखर्च होता रहा। वहीं पार्टी के एक नेता ने बताया कि विधायकों के कामकाज को लेकर भी चिंतन हुआ और सभी से बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को तरजीह देने के लिए कहा गया है। 

:::::::

:विधायकों का रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा हुई या नहीं इस संबंध में जब शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है। पार्टी चुनाव मे बेहतर करने जा रही है। वहीं पूर्व सीएम और पौडी से सांसद तीरथ सिंह रावत ने कहा कि इस बार साठ पार के मंत्र पर भाजपा काम करेगी और इसी को लेकर चर्चा हुई है।

:::::::: संतों का मिला समर्थन दूसरे दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा ने संतों से मुलाकात की और संतों ने भाजपा को राष्ट्रवाद व हिंदुत्व के मसले पर अपना समर्थन जारी रखने का आश्वासन दिया। वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा ने भी सीएए, धारा 370, राम मंदिर और तीन तलाक मसले का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार की नीति और नीयत के बारे में संतों को आश्वास्त किया। 
:::::::: 

सीएम बोले आश्रम—धर्मशालाओं पर नहीं लगेगा कर्मिशियल टैक्स वहीं संतों के साथ बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मांग की कि हरिद्वार में आश्रम धर्मशालाओं और ट्स्टों पर लगने वाला कर्मिशयल टैक्स को खत्म कर घरेलू टैक्स की श्रेणी में कर दिया जाए। इस पर सीएम ने तत्काल घोषणा करते हुए जल्द ही घरेलू टैक्स की श्रेणी में लाने का आश्वसान दिया है। 

Share News