saint samaj angry over police action against mahant Narendra Giri

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की आत्महत्या: हरिद्वार पुलिस ने शिष्य को नज़रबंद किया, सुसाइड नोट में आया था नाम सामने


Vikas kumar.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या के मामले में उनके शिष्य महंत आनंद गिरी को हरिद्वार पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। महंत नरेंद्र गिरि को श्यामपुर थाना क्षेत्र के गाजीवाला में स्थित उनके आश्रम में रखा गया है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस हरिद्वार के लिए रवाना हो गई है ताकि महंत आनंद गिरि से पूछताछ की जा सके। आपको बता दें कि महंत नरेंद्र गिरी ने 5 पन्नों का सुसाइड नोट छोड़ा है। जिसमें उनके शिष्य महंत आनंद गिरि पर मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वही अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की आत्महत्या से संत समाज और उनके भक्त बहुत ज्यादा मिले हुए हैं। फिलहाल उत्तर प्रदेश पुलिस मामले की जांच कर रही है वही उनके शिष्य आनंद गिरी ने सभी आरोपों को गलत बताया है।

IMG 20210920 WA0025

गौरतलब है कि आज शाम अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने अपने इलाहाबाद स्थित आश्रम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बताया कि कमरे से 5 पेज का एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उन्होंने आत्महत्या के कारणों का जिक्र किया है। जिसमें आनंद गिरि का नाम भी है। आनंद गिरि से पिछले कुछ दिन पहले उनका विवाद भी चला था। आनंद गिरि पर आरोप था कि वह अपने परिवार के साथ रहने लगे थे। जिसके बाद अखाड़े ने उनको बाहर कर कर रास्ता दिखा दिया था। लेकिन बाद में आनंद गिरि ने महंत नरेंद्र गिरि से माफी मांग ली थी।

हालांकि महंत नरेंद्र गिरि ने उनको अखाड़े में किसी भी पद पर रखने से साफ इनकार कर दिया था। महंत आनंद गिरी महंत नरेंद्र गिरि के बारे में काफी कुछ जानते थे। जिसको लेकर बताया जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि काफी तनाव में चल रहे थे। जिसके बाद आत्महत्या की घटना सबके सामने हैं। वही श्यामपुर पुलिस ने बताया कि महंत आनंद गिरि को उनके आश्रम में फिलहाल पुलिस नजरबंद किए हुए हैं। यूपी पुलिस के आने का इंतजार किया जा रहा है जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Share News