administration took action on encroachment congress blame swami yatishwaranand

आरोप: स्वामी के खिलाफ वोट किया तो नोटिस मिलते ही चला दिया बुलडोजर, देखें वीडियो

विकास कुमार/ऋषभ चौहान।
हरिद्वार ग्रामीण के श्यामपुर क्षेत्र में जिला पचांयत की भूमि पर अवैध कब्जे की कार्रवाई के दौरान कांग्रेस नेताओं और प्रशसन के बीच जमकर हाथापाई हुई। लोगों का आरोप है कि पिछले 45 साल से ये लोग जमीन पर काबिज थे और कार्रवाई सिर्फ इसलिए हुई है क्योंकि इन लोगों ने भाजपा के मंत्री रहे स्वामी यतीश्वरानंद के खिलाफ वोट किया था। हार के बाद स्वामी यतीश्वरानंद अब इन लोगों पर बदले की भावना से कार्रवाई करा रहे हैं। दूसरी ओर प्रशासन ने कार्रवाई को नियमानुसार बताया है। प्रशासन का कहना है कि सरकारी भूमि पर कब्जा कर मकान बनाया गया था जिसे नोटिस देने के बाद गिरा दिया गया।
स्थानीय कांग्रेस नेता राजीव चौधरी ने बताया कि शनिवार को पीडितों को नोटिस दिया गया और सोमवार को बिना इनका पक्ष सुने सीधे बुलडोजर चला दिया गया। हम जिला पंचायत और प्रशासन से ये पूछना और समझना चाहते हैं कि क्या इतनी तेजी दूसरी जगह अतिक्रमण कर रह रहे लोगों पर भी दिखाई गई है। यहां बिना सुनवाई के कार्रवाई सिर्फ इसलिए की गई क्योंकि इन लोगों ने कांग्रेस को वोट किया था, जिसके चलते स्वामी यतीश्वरानंद की हार हुई थी। स्वामी अपनी हार को पचा नहीं पा रहे हैं। यही कारण है कि वो लगातार हरिद्वार ग्रामीण में बदले की भावना से कांग्रेस को वोट करने वाले लोगों पर कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता मुकर्रम अंसारी ने बताया कि प्रशासन की ये कार्रवाई सीधे तौर पर बदले की भावना से प्रेरित हैं। उन्होंने कहा कि हम चुप नहीं बैठेंगे और इस तानाशाही के खिलाफ एकजुट होकर लडेंगे। हरिद्वार ग्रामीण की जनता बदला लेने वालों के खिलाफ मजबूती से लडेगी।

———————————
विधायक अनुपमा रावत पर उठे सवाल
वहीं हरिद्वार ग्रामीण की विधायक अनुपमा रावत को लेकर भी सवाल खडे हो रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि अनुपमा रावत को ये भलीभांति पता था कि उनकी जीत के बाद यहां उनके समर्थकों को निशाना बनाया जाएगा। लेकिन, अनुपमा रावत इस बात को लेकर ज्यादा गंभीरता नहीं दिखा रही है। हालांकि दो दिन पहले उन्होंने श्यामपुर थाने में प्रदर्शन किया था और सीधे तौर पर स्वामी यतीश्वरानंद पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया था। administration took action on encroachment congress blame BJP swami yatishwaranand

—————————————————
क्या बोले स्वामी यतीश्वरानंद
स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि प्रशासन ने क्या कार्रवाई की है इस बारे में मुझे कुछ पता नहीं है। जहां तक अतिक्रमण का सवाल है सरकारी भूमि पर अतिक्रमण एक रुटीन कार्रवाई होती है और इस बारे में प्रशासन ही बेहतर बता सकता है। मैं बदले की भावना से काम नहीं करता हूं और जनता की सेवा करने के लिए हमेशा उपलब्ध हूं।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!