Covid base hospital in haridwar

बेस अस्पताल: सीएम के जाते ही वेंटिलेटर देने से मना किया, मां की हालत देख सिसकता रहा बेटा


विकास कुमार।
जिस 150 बैड के कोविड अस्पताल जिसमें दस वेंटिलेंटर बैड होने का दावा भी किया गया की शुरुआत करने खुद सीएम तीरथ सिंह रावत और योग गुरु बाबा रामदेव सहित तमाम प्रशासनिक अमला मौजूद था, उसकी अस्पताल प्रबंधन ने सीएम के जाते ही 66 साल की बुजुर्ग महिला रेखा शर्मा निवासी सर्वप्रिय विहार कनखल को वेंटिलेटर देने से मना कर दिया। जबकि सुबह अस्पताल में भर्ती करने के दौरान बुजुर्ग महिला के बेटे को डॉक्टरों ने कहा था कि आपकी मां को वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया जाएगा। फिलहाल आप यहां से चले जाहिए क्योंकि यहां अधिकारी दौरा करने वाले हैं।
शाम को जब मरीज का बेटा अनुज शर्मा वहां पहुंचा तो अस्पताल के चिक्तिसकों ने बेटे के हाथ में रेफर लेटर थमा दिया और कहा कि यहां वेंटिलेटर नहीं है इसलिए आप इनको कहीं दूसरे अस्पताल में ले जाहिए। मरीज के बेटे अनुज शर्मा ने बताया कि उनके लाख गिडगिडाने के बाद भी उनकी नहीं सुनी गई और उन्हें जबरदस्ती रैफर लेटर थमा दिया गया। जबकि यहां दस वेंटिलेंटर होने का दावा किया जा रहा है।

::::::::::::::::::
सुबह भर्ती हुई शाम को लगाई ड्रिप
अनुज शर्मा ने ये भी आरोप लगाया कि उनकी मां की हालात बहुत ज्यादा खराब है और उनका आॅक्सीजन लेवल 55 और 60 के बीच बना हुआ है। शाम को जब वो दोबारा अपनी मां को देखने गए थे उनके होठ सूखे हुए थे और उनका कुछ इलाज भी नहीं किया गया था। मैंने जब कहा कि उन्हें कोई ड्रिप तो लगा दीजिए तब डॉब्क्टरों ने शाम को उनको ड्रिप लगाई। अनुज शर्मा ने बताया कि बाबा रामदेव से भी उन्होंने गुहार लगाई लेकिन बाबा रामदेव ने ये कहा कि वेंटिलेटर तो है लेकिन व्यवस्था अभी नहीं हो पा रही है। फिर भी मैं दिखवाता हूं। उन्होंने कहा कि आम आदमी के साथ धोखा हो रहा है।

Uttarakhand Covid Update Mela base hospital

::::::::::::::::::
क्या कहते हैं अधिकारी
बेस अस्पताल जो कि अब डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के तौर पर बनाया गया है के नोडल अधिकारी दयानंद सरस्वती से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा इस बात की पुष्टि की कि वेंटिलेटर तो मौजूद हैं लेकिन महिला को क्यों नहीं दिया गया, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं जब इस संबंध में जिलाधिकारी सी रविशंकर और सीएमओ डा. शंभू नाथ झा से इस जानकारी लेनी चाही तो कई बार कॉल करने के बाद दोनों अफसरों ने फोन पर कोई जवाब नहीं दिया।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसे करें : 8267937117

Share News